UP Bypoll 2024: मिल्कीपुर से कुंदरकी तक किसे टिकट? सपा प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट सामने आई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2370297

UP Bypoll 2024: मिल्कीपुर से कुंदरकी तक किसे टिकट? सपा प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट सामने आई

UP Bypoll 2024:  उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी किसे कहां से मैदान में उतार सकती है, इसके समीकरण तैयार होने लगे हैं. सपा के संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आ रहे हैं. 

UP Bypoll 2024

UP Bypoll 2024: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी किसे कहां से मैदान में उतार सकती है, इसके समीकरण तैयार होने लगे हैं. सपा के संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक 6 विधानसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं जबकि बाकी चार सीटों को लेकर पार्टी में मंथन जारी है. 

ये नाम शामिल
सूत्रों के मुताबिक सपा अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बना सकती है. अजीत प्रसाद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं. कटेहरी से लाल जी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को टिकट मिल सकता है. इसके अलावा तेज प्रताप यादव करहल से उम्मीदवार हो सकते हैं, यह सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. सीसामऊ से इरफान के पारिवारिक व्यक्ति कैंडिडेट हो सकता है. कुंदरकी से पूर्व MLC हाजी रिजवान प्रत्याशी हो सकते हैं. मीरापुर से पूर्व सांसद कादिर राणा को पार्टी ने संकेत दिए हैं. इसके अलावा बाकी चार सीटों को लेकर सपा में मंथन जारी है.

इन 10 सीटों पर होगा चुनाव 
जिन 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें गाजियाबाद सदर, मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, मीरापुर, खैर और कुंदरकी विधानसभा सीट शामिल हैं. इनमें से पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था. जबकि तीन सीटें बीजेपी और एक एक सीट निषाद पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के पास थी. इनमें से 9 ऐसी हैं, जहां के विधायक सांसद बने हैं जबकि सीसामऊ पर सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा के बाद सदस्यता जाने के चलते चुनाव होगा. जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. उनमें से 5 सीट पर सपा का कब्जा था. बची हुई 5 में से बीजेपी के पास 3, निषाद पार्टी और आरएलडी के पास एक-एक सीट थी.

PDA छोड़ ब्राह्मण पॉलिटिक्स क्यों खेल रहे अखिलेश, उपचुनाव में दांव उल्टा न पड़ जाए

मायावती ने खेला पासी कार्ड, यूपी विधानसभा चुनाव की फूलपुर सीट से किया प्रत्याशी का ऐलान

 

 

Trending news