UP Politics: सपा का भी पसमांदा मुसलमानों पर उमड़ा प्यार, बीजेपी से अलग ब्लू्प्रिंट किया तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1838920

UP Politics: सपा का भी पसमांदा मुसलमानों पर उमड़ा प्यार, बीजेपी से अलग ब्लू्प्रिंट किया तैयार

UP Politics: अखिलेश और शिवपाल की मौजूदगी में ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है...पसमांदा मुस्लिम को लेकर सपा, बीजेपी को घेरने की तैयारी में है...यूपी के जिलों में एसपी पसमंदा सम्मेलन चलाएगी...यूपीए से बने INDIA के बारे में अल्पसंख्यक समुदाय को ठीक से जागरूक किया जाएगा... उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी राज्यों में अल्पसंख्यक नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है...

File photo

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सपा के लिए MY फैक्टर हमेशा कारगर रहा है. चुनाव कोई भी हो, मुस्लिम और यादवों ने हमेशा पार्टी का साथ दिया है. अब 2024 से पहले अखिलेश PDA के साथ मैदान में हैं यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक. यही वजह है कि अल्पसंख्यक मुस्लिमों में भी पिछड़े वर्ग पसमांदा पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है. क्योंकि यूपी में 19.6% मुस्लिम आबादी का बड़ा हिस्सा पिछड़ा वर्ग यानी पसमांदा का है. सपा की अल्पसंख्यक सभा में बीजेपी को बेनकाब करने का ब्लूप्रिंट तैयार हुआ है. जल्द सपा शहर-शहर पसमांदा सम्मेलन करने की तैयारी कर रही है. 

अल्पसंख्यक समुदाय को बताया जाएगा
यूपीए से बने INDIA के बारे में अल्पसंख्यक समुदाय को ठीक से जागरूक किया जाएगा. उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी राज्यों में अल्पसंख्यक नेताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही, मुस्लिम वोटर को यूनाइट करने के लिए शहर-शहर सभाएं की जाएंगी. बीजेपी किस तरह से मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नीतियां लेकर आ रही है, ये लोगों को बताया जाएगा. 

रणनीति को पब्लिक के बीच लाया जाएगा
पिछले दिनों सपा के सांसद और विधायकों पर एफआईआर और संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई हुई. सिर्फ जनप्रतिनिधियों तक नहीं, मुस्लिमों को CAA और NRC के जरिए दायरे में बांधने की कोशिशों के बाद प्रदर्शन हुए. अखिलेश और शिवपाल की मौजूदगी में तय हुआ कि बीजेपी द्वारा जानबूझकर मुकदमों के जरिए परेशान करने की रणनीति को पब्लिक के बीच लेकर जाएंगे।

बुलडोजर एक्शन की जद में मुस्लिम
सपा अल्पसंख्यक सभा में उत्तर प्रदेश सरकार की बुलडोजर एक्शन पर भी चर्चा हुई. बुलडोजर नीति के खिलाफ सपा अभियान चलाएगी. कहा गया कि इससे मुस्लिम समाज को डराया जा रहा है. एक ही समुदाय को टारगेट किया जा रहा है. नेताओं ने कहा कि बुलडोजर एक्शन गलत है. इस नीति के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी.

मुस्लिम से पसमांदा छिटक न जाए
बीजेपी उत्तर प्रदेश की कैबिनेट में कुछ मुस्लिम चेहरों को शामिल करके पूरे देश में संदेश देने की कोशिश कर रही है. लेकिन वो पसमांदा के हितैषी नहीं हो सकते हैं. जिस तरीके से पसमांदा मुसलमान को लेकर बीजेपी अभियान और चुनाव प्रचार के दौरान ढोल पीट रही है, उसके पीछे सच्चाई इतनी है कि वह इनका इस्तेमाल करना चाहती.  इसलिए मुस्लिम नेता जिलेवार पसमंदा मुसलमानों की सभाएं करेंगे.

Watch: AMU के मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, मरीजों के खाने में तैरते दिखे कीड़े, देखकर आ जाएगी उल्टी

Trending news