यूपी: कैराना में हिंदू महासभा के छह कार्यकर्ता हिरासत में
Advertisement

यूपी: कैराना में हिंदू महासभा के छह कार्यकर्ता हिरासत में

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को शामली जिले के कैराना गांव में निषेधाज्ञा के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया।

मुजफ्फरनगर (यूपी) : अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को शामली जिले के कैराना गांव में निषेधाज्ञा के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस अधीक्षक विजय भूषण ने बताया कि यह घटना रविवार को उस समय हुई जब हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शगुन पांडे, राज्य अध्यक्ष घनेन्द्रपाल, राज्य उपाध्यक्ष सचिन शर्मा और अलीगढ़ संभाग के अध्यक्ष जयवीर सिंह सहित छह कार्यकर्ता शहर के पश्चिमी हिस्से से हिन्दुओं के कथित पलायन का जायजा लेने के लिए कैराना गांव पहुंचे।

यहां की उप-संभागीय मजिस्ट्रेट अदालत ने निजी मुचलका भरने के बाद कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कथित तौर पर अपराधियों के भय के कारण पश्चिम उत्तर प्रदेश के कैराना शहर से अपने घरों को छोड़ कर कई परिवारों के पलायन करने पर उत्तर प्रदेश सरकार को 10 जून को एक नोटिस जारी किया था। आरोपों को गंभीर प्रकृति का मानते हुये एनएचआसी ने राज्य के डीजी (जांच) को भी 13 जून को, शिकायत में लगाए गए सभी आरोपों की जांच करने के लिए अधिकारियों के एक दल का गठन करने और दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा था।

Trending news