योगी सरकार का फैसला, आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी बनेगी COVID-19 क्वॉरंटीन सेंटर
Advertisement

योगी सरकार का फैसला, आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी बनेगी COVID-19 क्वॉरंटीन सेंटर

जौहर यूनिविर्सिटी के मेडिकल कॉलेज में 400 बेड उपलब्ध हैं. साथ ही सभी जरूरी उपकरण भी मौजूद हैं. इसमें 25 चिकित्सकों के लिए आवास और मेस की भी सुविधा है. क्वॉरंटीन सेंटर बनाने  के लिए जिला प्रशासन को जौहर यूनिवर्सिटी का मेडिकल कॉलेज सबसे उपयुक्त स्थान लगा. 

मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी, रामपुर.

सैयद/आमिर रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को योगी सरकार ने कोरोना क्वॉरंटीन सेंटर में तब्दील करने का फैसला लिया है. रामपुर जिले के कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीजों को आजम खान के मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में बने क्वॉरंटीन सेंटर में रखा जाएगा.

उत्तर प्रदेश में COVID-19 के अब तक कुल 480 मरीज, इनमें से 80% चिन्हित हॉटस्पॉट एरिया से हैं

रामपुर में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 6 मरीज मिले हैं. इनको यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलजे में बने क्वॉरंटीन सेंटर में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में बने क्‍वारंटीन सेंटर का निरीक्षण भी कर लिया है. आपको बता दें कि आजम खान ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना की है. 

इस यूनिवर्सिटी में मेडिकल कॉलेज भी है. कुछ महीनों पहले तक यहां ओपीडी संचालित होती थी. जौहर यूनिविर्सिटी के मेडिकल कॉलेज में 400 बेड उपलब्ध हैं. साथ ही सभी जरूरी उपकरण भी मौजूद हैं. इसमें 25 चिकित्सकों के लिए आवास और मेस की भी सुविधा है. क्वॉरंटीन सेंटर बनाने  के लिए जिला प्रशासन को जौहर यूनिवर्सिटी का मेडिकल कॉलेज सबसे उपयुक्त स्थान लगा.

UP: पांच बच्चों को लेकर गंगा नदी में कूदी मां, खुद तैरकर आ गई बाहर, बच्चों का नहीं चला पता

आपको बता दें कि आजम खान की यह यूनिवर्सिटी विवादों में है. आजम खान पर सरकारी जमीन के साथ ही स्थानीय किसानों की जमीन कब्जा कर यूनिवर्सिटी बनाने का आरोप लगा है और इस संबंध में कई केस कोर्ट में विचाराधीन हैं. मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण में सरकारी पैसे के इस्तेमाल का आरोप भी आजम खान पर लगा है. योगी सरकार ने इस यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में ले लिया है.

ये भी देखें-

Trending news