उत्तर प्रदेश में COVID-19 के अब तक कुल 480 मरीज, इनमें से 80% चिन्हित हॉटस्पॉट एरिया से हैं
Advertisement

उत्तर प्रदेश में COVID-19 के अब तक कुल 480 मरीज, इनमें से 80% चिन्हित हॉटस्पॉट एरिया से हैं

उन्होंने बताया कि यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक जो मामले सामने आए हैं उनमें से 80 फीसदी हॉटस्पॉट एरिया से के हैं. यूपी के 15 जिलों में अब तक 133 कोरोना हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. इन हॉटस्पॉट्स में 10.50 लाख की आबादी रह रही है. 

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (M) की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने रविवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कि बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 480 तक पहुंच गई है. इनमें से 45 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में फैला है.

UK: लॉकडाउन का पालन कराने के लिए हरिद्वार पुलिस ने सड़क पर उतारा 'कोरोना राक्षस'

उन्होंने बताया कि यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक जो मामले सामने आए हैं उनमें से 80 फीसदी हॉटस्पॉट एरिया से के हैं. यूपी के 15 जिलों में अब तक 133 कोरोना हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. इन हॉटस्पॉट्स में 10.50 लाख की आबादी रह रही है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में डोर टू डोर सामानों की डिलिवरी की जा रही है.

उन्होंने बताया कि कालाबाजारी को लेकर अब तक प्रदेश में 15378 एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही राज्य में 931 वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है जबकि 576 कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा गया है. पूरे प्रदेश में 8084 लोग क्वॉरंटीन किए गए हैं. अपर मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी में सबसे अधिक कोरोना के पॉजिटिव मामले आगरा (104) जिले में हैं. अवनीश अवस्थी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 41 जनपदों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है.

कानपुर: कोरोना हॉटस्पॉट 'चमनगंज' में सर्वे करने पहुंची नर्सों के साथ छेड़छाड़, 4 गिरफ्तार

कोरोना टेस्टिंग के लिए अब तक कुल 10,559 सैम्पल भेजे गए है, जिनमें 10,012 की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना प्रभावित देशों से अब तक कुल 68610 लोग उत्तर प्रदेश वापस लौटे हैं. प्रदेश के 9 जनपदों से 45 लोग कोरोना से रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 6 मौतें हुई हैं. मेरठ, बस्ती, वाराणसी, आगरा, गाजियाबाद और बुलन्दशहर जिले में 1-1 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है.

WATCH LIVE TV

Trending news