लौंग के टोटके खोल देंगे किस्मत का द्वार, आर्थिक तंगी चल रही है तो जरूर करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726066

लौंग के टोटके खोल देंगे किस्मत का द्वार, आर्थिक तंगी चल रही है तो जरूर करें इस्तेमाल

According Astrology Cloves Tips: पूजा पाठ करनी हो या खाने के स्वाद को बढ़ाना हो लौंग इन दोनों कामों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है. लगभग हर घर की रसोई और पूजाघर में लौंग रहता ही है. लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि लौंग हमारे जीवन की सभी मुश्किलों को खत्म कर सकता है, जानें कैसे करें ये आसान और असरदार टोटके.  

 

Clove Tips(File Photo)

Cloves Tips - ज्योतिष शास्त्र में लौंग को ऊर्जा का वाहक माना गया है. तंत्र  शास्त्र में जीवन की मुश्किलों को हल करने के लिए अनेक टोटके बताये गए हैं. जानकारी के अभाव में हम अक्सर परेशान रहते हैं. ऐसे ही कुछ प्रभावशाली टोटके हैं जो लौंग से किये जाते हैं. इन टोटकों को करने से जीवन में चल रहा मुश्किल समय समाप्त होता है खुशियों की बहार आ जाती है. अगर आर्थिक तंगी चल रही है तो ये टोटके जरूर अपनाएं. माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और तिजोरी भरने लगेगी. धन के साधन बढ़ेंगे और खर्चों पर भी लगाम लगेगी. 

मां लक्ष्मी को इस विधि से करें लौंग अर्पित
माता लक्ष्मी को लौंग अत्यंत प्रिय है. घर, दुकान या  कार्यस्थल पर देवी लक्ष्मी की पूजा करते समय  हर दिन या प्रत्येक शुक्रवार को गुलाब के फूलों के साथ 2 कली लौंग भेंट करें. आप  एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में भी रख सकते हैं. माता लक्ष्मी इस स्थान पर आकर विराजमान होंगी और धन धान्य बढ़ेगा. पूर्णिमा या अमावस्या को रात के समय 21 लौंग को कपूर में रखकर जला दें और मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए हवन कर लें. ऐसा करने से केतु मजबूत होगा और आपका रुका पैसा या किसी को दिया हुआ कर्ज वापस आ जाएगा. 

Read Thisविवाह के लिए कुंडली मिलान कितना महत्त्वपूर्ण है, खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए कितने गुणों का मिलाना जरूरी

 

लौंग के अन्य महत्त्वपपूर्ण टोटके 
माँ लक्ष्मी के अलावा अन्य देवी देवताओं को भी लौंग चढ़ाई जाती है. घर में सुख शांति या संतान प्राप्ति के लिए 40 दिनों तक लगातार शिवलिंग पर लौंग अर्पित करें.  शिवजी प्रसन्न होकर मनवांछित फल देंगे. हनुमान जी को भी लौंग की सुगंध प्रिय है. मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक में दो लौंग डालकर जला दें और  हनुमान चालीसा का पाठ करें. लगातार 21 मंगलवार तक ऐसा करने से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. अगर किसी नौकरी इंटरव्यू या नए काम की शुरुआत के लिए जा रहे हैं तो घर से निकलते समय मुंह में 2 लौंग जरूर रखें. कार्य सिद्ध होगा.

Trending news