close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्‍तर प्रदेश: मुख्‍यमंत्री से मुलाकात न होने से नाराज वकील करेंगे हड़ताल

मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश के लगभग साढ़े तीन लाख वकील मंगलवार को हड़तार पर रहेंगे.   

उत्‍तर प्रदेश: मुख्‍यमंत्री से मुलाकात न होने से नाराज वकील करेंगे हड़ताल
लगातार वकीलों की हत्‍या के चलते नाराज है उत्‍तर प्रदेश बार काउंसिल. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

प्रयागराज: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात न होन पाने से नाराज उत्‍तर प्रदेश के वकीलों ने मंगलवार को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. उत्‍तर प्रदेश बार काउंसिल से जुड़े वकील अपनी विभिन्‍न मांगों और सुरक्षा के मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री से मुलाकात करना चाहते थे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तरफ से समय न मिलने के चलते वकील आक्रोशित हो गए और इसी आक्रोश को व्‍यक्‍त करने के लिए वकीलों ने मंगलवार को एक दिन की हड़ताड़ पर रहने का फैसला किया है. 

बार काउंसिल के अनुसार, मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश के लगभग साढ़े तीन लाख वकील मंगलवार को हड़तार पर रहेंगे. हड़ताल के दौरान, सभी वकील अपनी विभिन्‍न मांगों को लेकर कोर्ट के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी करेंगे. बार काउंसिल से जुड़े वरिष्‍ठ वकील के अनुसार, बीते दिनों उत्‍तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव हत्‍याकांड के बाद से वकीलों में भारी नाराजगी चली आ रही थी. 

इस हत्‍याकांड के बाद, प्रशासन द्वारा दरवेश यादव के परिजनों को प्रशासन की तरफ से कोई मुआवजा मिला और न ही उन्‍हें सुरक्षा प्रदान की गई. इतना ही नहीं बीते कुछ समय में, प्रयागराज, प्रतापगढ़ सहित अन्‍य जनपदों में कई वकीलों की हत्‍या हो चुकी है. इन्‍हीं सभी विषयों को लेकर वकीलों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलना चाहता था. मुख्‍यमंत्री कार्यालय से समय न मिलने के चलते वकीलों में भारी रोष है.