UP Politics: दिल्ली में आज मिटेंगी दिलों की दूरियां, यूपी में चुनावी हार के बाद कब-कब सीएम-डिप्टी सीएम में दिखे मतभेद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2355573

UP Politics: दिल्ली में आज मिटेंगी दिलों की दूरियां, यूपी में चुनावी हार के बाद कब-कब सीएम-डिप्टी सीएम में दिखे मतभेद

Uttar Pradesh Politics: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के दोनों मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में है. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से सीएम योगी और अन्य नेताओं की मुलाकात हो सकती है. 

up cm yogi keshav prasad maurya brijesh pathak

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक दिल्ली में हैं. यूपी की राजनीति में मची उठापटक के बीच आज दिलों की दूरियां मिटाने के लिए बड़ा कदम उठाया जा सकता है. सीएम योगी की पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हो सकती है.

चुनावी हार के बाद चिकचिक
लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को आए थे और 8 जून को लोकसभा चुनाव के बाद पहली समीक्षा बैठक सीएम योगी की अगुवाई में हुई. इसमें डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य गैरहाजिर रहे. 

15 जुलाई -केशव प्रसाद मौर्य का बयान
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई. इसमें पहली बार यूपी के शीर्ष नेतृत्व में संगठन और सरकार के स्तर पर दूरियां उभरकर सामने आईं. केशव प्रसाद मौर्य ने यहां बैठक में कहा, संगठन सरकार से बड़ा होताहै. 

18 जुलाई को मुख्यमंत्री की बैठक
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए सीएम योगी ने 30 मंत्रियों के लिए टीम बनाई. दोनों उप मुख्यमंत्री इस बैठक में नहीं पहुंचे. सीएम योगी ने हर सीट पर प्रभारी और सह प्रभारी मंत्रियों की घोषणा की.

20 जुलाई को महाकुंभ को लेकर बैठक
प्रयागराज महाकुंभ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक बुलाई. केशव प्रसाद मौर्य इस बैठक में भी नहीं पहुंचे. इसके बाद सियासी मतभेदों को लेकर कयास और तेज हो गए. 

25 जुलाई- प्रयागराज मंडल की समीक्षा बैठक
प्रयागराज मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने बैठक की. इसमें मंडल में आने वाली लोकसभा और विधायक पहुंचे. लेकिन केशव प्रसाद मौर्य नहीं आए. कहा यह भी जा रहा है कि उन्हें बुलाया ही नहीं गया था.

26 जुलाई -सांसद विधायक के साथ बैठक
सीएम योगी ने लखनऊ मंडल के सांसदों, विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. लेकिन डिप्टी सीएम और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक बैठक में शामिल नहीं हुए. इस पर भी कहा गया कि उन्हें बुलाया नहीं गया है.

26 जुलाई -दिल्ली में भी दूरियां
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली रवाना हुए. लेकिन साथ नहीं गिए और न ही यूपी सदन में साथ दिखाई दिए. जबकि तीनों कुछ ही अंतराल में लखनऊ से दिल्ली रवाना हुए थे.

यूपी सदन में भी दिखीं दूरियां
उत्तर प्रदेश के  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य यूपी सदन में शुक्रवार शाम को पहुंचे. कुछ देर बाद सीएम योगी का काफिला भी पहुंचा, लेकिन थोड़ी ही देर बाद डिप्टी सीएम वहां से निकल गए. 

आज नीति आयोग की बैठक के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी की मुलाकात होनी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस बैठक में उपस्थित रह सकते हैं.इसके अलावा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य से भी आलाकमान की मुलाकात हो सकती है.

और भी पढ़ें

सीएम योगी बने रहेंगे मुख्यमंत्री, बैठक के पहले दोनों डिप्टी सीएम की तय हो गई लक्ष्मण रेखा: सूत्र

UP uttarakhand News LIVE: बृजेश पाठक ने की महेश शर्मा से मुलाकात पर बयानबाजी से परहेज

Trending news