UP: सीएम योगी ने शहीदों के परिजनों को दी 25-25 लाख की आर्थिक मदद
Advertisement

UP: सीएम योगी ने शहीदों के परिजनों को दी 25-25 लाख की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार तथा श्याम नारायण यादव को अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि दी.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार तथा श्याम नारायण यादव के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकी मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान विनोद कुमार तथा श्याम नारायण यादव को अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री प्रत्येक शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है. 

उन्होंने कहा, "शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा. प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा प्रदेश व पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है." गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विनोद और गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र के हसनपुरा गांव निवासी श्याम सिंह यादव भी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे

(इनपुट आईएएनएस से)

Trending news