परिवहन विभाग के पास आए हजारों की संख्या में Road Safety Logo, विनर को मिलेगा 20 हजार का इनाम

14 फरवरी की शाम को लॉक हुई वेबसाइट में 1368 लोगों ने अपने-अपने डिजाइन बना कर मुख्यालय को भेजे हैं. जानकारी के मुताबिक, चयन के लिए बनाई गई ज्यूरी 19 फरवरी तक  Logo सेलेक्ट कर अपना फैसला सुनाएगी. 

परिवहन विभाग के पास आए हजारों की संख्या में Road Safety Logo, विनर को मिलेगा 20 हजार का इनाम
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेस सरकार प्रदेशवासियों को रोड सेफ्टी के लिए बनाए गए नियमों के प्रति जागरूक करना चाहती है. ताकि सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जाए और रास्तों पर चल रहे या ड्राइव कर रहे सभी लोग अपने घर सुरक्षित पहुंच पाएं. इसके लिए नियमों का तो कड़ाई से पालन किया ही जाना है, साथ ही सड़क सुरक्षा Logo (Road Safety Logo) का डिजाइन भी तैयार किया जा रहा है. नए और क्रिएटिव Logo के लिए आमजन से उनकी भागीदारी मांगी गई थी. ऐसे में प्रदेशवासियों ने जोरदार तरीके से पार्टिसिपेट किया है. 

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! Corona से जंग का Second Phase: शुरू होने वाला है 50 साल से ऊपर वालों का Vaccination

मुख्यालय के पास आए 1368 Logo
14 फरवरी की शाम को लॉक हुई वेबसाइट में 1368 लोगों ने अपने-अपने डिजाइन बना कर मुख्यालय को भेजे हैं. जानकारी के मुताबिक, चयन के लिए बनाई गई ज्यूरी 19 फरवरी तक  Logo सेलेक्ट कर अपना फैसला सुनाएगी. सबसे अच्छा  Logo बनाने वालो को 20 हजार रुपये का इनाम सड़क सुरक्षा समापन दिवस पर दिया जाएगा.  

ये भी पढ़ें: Photos: बसंत पंचमी के अवसर पर क्या खूब सजे रामलला! डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने भेंट किए खादी वस्त्र

जागरूकता के लिए शुरू किए गए कई प्रोग्राम
गौरतलब है कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए साल 2014 में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट, रोडवेज, ट्रैफिक पुलिस, लोक निर्माण विभाग, हेल्थ डिपार्टमेंट, एजुकेशन समेत कई विभागों के साथ मिलकर रोड सेफ्टी विंग ने काम शुरू किया था. इसमें निर्णय लिया गया था कि सभी बड़ों और बच्चों को रोड सेफ्टी के लिए जागरूक किया जाएगा. इसके लिए कई तरीके के प्रोग्राम, प्रतियोगिताएं जैसे किए तरह की चीजों का आयोजन किया गया. इतना सब करने के बावजूद विभाग के पास अभी तक एक भी  Logo नहीं था. 

ये भी देखें: Viral Video: इस भालू को देख आप भी कहेंगे- हमें भी ऐसी मौज चाहिए

विनर को मिलेगा 20 हजार का इनाम
इसे देखते हुए परिवहन विभाग ने तय किया की आम लोगों की मदद से रोड सेफ्टी के लिए एक  Logo डिजाइन करवाया जाए. बीते 29 जनवरी से इसके लिए कंपटीशन रखा गया था. इसमें 25 साल तक के लोगों ने पार्टिसिपेट किया और अपनी तरफ से बेहतरीन  Logo बना कर भेजे. मुख्यालय को 1368  Logo मिले, जिनमें से अब ज्यूरी बेस्ट  डिजाइन का चयन कर उसे फाइनल करेगी. फिर वही डिजाइन उत्तर प्रदेश रोड सेफ्टी का मौस्कॉट बनेगा और यूपी सड़क सुरक्षा को अपनी एक पहचान मिलेगी. साथ ही विजेता को 20 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV