close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तर प्रदेश: बेटा न होने पर पत्‍नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज की FIR

आरोप है कि बेटा न होने पर पति ने अपनी पत्‍नी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

उत्तर प्रदेश: बेटा न होने पर पत्‍नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज की FIR
(प्रतीकात्मक फोटो)

औरैया: उत्‍तर प्रदेश के औरैया कोतवाली पुलिस ने तीन तलाक कानून के तहत मामला दर्ज किया है. पीड़िता खानपुर गांव की रहने वाली है जिसने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि बेटा न होने पर पति ने तीन तलाक दिया है. उल्‍लेखनीय है कि शादी के बाद से ही दहेज को लेकर पहले से ही पति पत्नी के बीच में मामला कोर्ट मे चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, पीड़िता के पति ने उसे महज इस बात के लिए तीन तलाक दे दिया है कि पीड़िता का कोई बेटा नहीं है. आरोप है कि बेटा न होने पर पति ने अपनी पत्‍नी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. जिसके बाद, पत्नी ने अपने पति के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज करा दिया.

इस बात से नाराज पति ने पहले तो पत्नी के साथ मारपीट की. इसके बाद उसकी सबसे छोटी बेटी को छीनकर यमुना नदी में फेंकने जाने लगा, नाजो के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने आरोपी पति को दौड़कर पकड़ लिया, इसके बाद पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर वहां से चला गया.

स्‍थानीय सूत्रों के अनुसार, पति की पिटाई से आजिज पीड़िता पिछले चार सालों से अपने ही मायके मे रहकर न्याय की लड़ाई लड़ रही थी, लेकिन पति द्वारा तीन तलाक दिए जाने के बाद उस पर अब पहाड़ टूट पड़ा. पीड़िता ने शहर कोतवाली मे पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है, साथ ही उसने योगी और मोदी सरकार से भी न्याय की गुहार लगाई है.