5वीं पास पाकिस्‍तानी प्रेमिका ने फर्राटेदार अंग्रेजी में दिए जवाब, कंप्यूटर नॉलेज से भी नोएडा पुलिस हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1768750

5वीं पास पाकिस्‍तानी प्रेमिका ने फर्राटेदार अंग्रेजी में दिए जवाब, कंप्यूटर नॉलेज से भी नोएडा पुलिस हैरान

Noida News : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से पुलिस पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. पूछताछ के दौरान पांचवीं पास सीमा फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती दिखी. सीमा हैदर हिन्‍दी के साथ-साथ इंग्लिश बोलना भी बखूबी जानती है. इतना ही नहीं सीमा कंप्‍यूटर चलाने में भी मास्‍टर है. 

फाइल फोटो

Noida News : भारत में बिना वीजा अवैध रूप से प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पांचवीं पास है. बावजूद, सीमा फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है. इसका मतलब है कि सीमा हैदर हिन्‍दी के साथ-साथ इंग्लिश बोलना भी बखूबी जानती है. इतना ही नहीं सीमा कंप्‍यूटर चलाने में भी मास्‍टर है. यह खुलासा नोएडा पुलिस ने अपनी पूछताछ में किया है. नोएडा पुलिस के मुताबिक, उनके सवालों का जवाब सीमा बखूबी अंग्रेजी में भी दे रही है. 

पाकिस्‍तानी जासूस होने का अभी तक सबूत नहीं मिले 
नोएडा पुलिस के मुताबिक, सीमा की गिरफ्तारी के समय उसके पास से मोबाइल बरामद किया गया था, जो टूटा-फूटा था. उसे फॉरेंसिक लैब में भेजकर डाटा जुटाया जा रहा है. बताया गया कि मोबाइल फोन से कई अहम जानकारी मिल सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि सीमा हैदर पाकिस्‍तान की जासूस भी हो सकती है. हालांकि, पुलिस को अभी तक ऐसा कोई सुराग हाथ नहीं लगा है जिससे पुष्टि हो सके कि सीमा पाकिस्‍तान की जासूस है. 

शादी की कैसेट भी बरामद 
नोएडा पुलिस ने बताया कि सचिन ने सीमा और उसके चार बच्‍चों का फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया था. इसे पुलिस ने अपने कब्‍जे में ले लिया है. साथ ही फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले की तलाश की जा रही है. पुलिस ने सीमा के कब्‍जे से शादी की 2 सीडी कैसेट भी बरामद कर लिया है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि सीमा हैदर अपने बच्‍चों के साथ करीब 7 महीने पहले नोएडा आने वाली थी. सीमा अपने बच्‍चों के साथ सीमा पार करने वाली थी, हालांकि सुरक्षा कारणों से वह सीमा पार नहीं कर सकी. 

पति के सऊदी चले जाने के बाद हो गई थी अकेली 
नोएडा पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि सीमा की शादी 19 साल की उम्र में साल 2014 में गुलाम हैदर नाम के शख्‍स से हो गई थी. गुलाम से ही सीमा को चार बच्‍चे हुए हैं. साल 2019 में गुलाम के सऊदी चले जाने के बाद से वह बच्‍चों के साथ अकेली रह रही थी. इसी दौरान वह रोजाना पबजी खेलने लगी. वह दो से तीन घंटे पबजी गेम खेलती थी. पबजी खेलने के दौरान ही उसकी मुलाकात नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन से हुई. 

WATCH: भारी बारिश से जन-जीवन बेहाल, कई हाइवे और ग्रामीण सड़कें बंद

Trending news