Rashifal 10 September: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1344701

Rashifal 10 September: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

 Rashifal 10 September: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 सिंतबर,  2022 दिन शनिवार  है. ये दिन हनुमान और शनिदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: मेष राशि के मन में आज उतार-चढ़ाव रहेंगे.   आज स्वास्थ्य को लेकर परेशानी अभी रह सकती है. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी.  कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग मिलेगा. मां की हेल्थ की परेशानी हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. आसपास की यात्रा पर जाना हो सकता है.  खर्चों की अधिकता रहेगी.

वृष: आज के दिन मन अशान्त हो सकता है, परन्तु आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगी.  मित्रों का सहयोग मिलेगा.  बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे. खर्च भी बढ़ेंगे. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.

मिथुन: मिथुन राशि का जीवन सुखमय रहेगा. आज के दिन धन की स्थिति में सुधार दिख रहा है. बिजनेस में वृद्धि होगी, परन्तु भागदौड़ भी अधिक रहेगी. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं. शैक्षि‍क कार्यों में सफलता म‍िलेगी.  सन्तान सुख में बढ़ोतरी होगी. खर्चों में कमी आएगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

कर्क: इन जातकों के आत्मविश्वास में कमी रहेगी. आज के दिन ज्यादा क्रोध करने से बचें. सेहत को लेकर सचेत रहें. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ सकता है. मानसिक शान्ति रहेगी. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार का विस्तार होगा. किसी रुके हुए काम के पूरा होने की उम्मीद है. किसी राजनेता से भेंट हो सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

सिंह: आज के दिन सिंह राशि का मन प्रसन्न रहेगा.  माता-पिता का साथ मिलेगा. शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें.  कठिनाइयां आ सकती हैं. छात्रों की पठन-पाठन में रुचि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. सेहत का ध्यान रखें.

कन्या:  कन्या राशि के कारोबार में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. आज के दिन परिश्रम अधिक रहेगा.  कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. किसी मित्र का आगमन हो सकता है.  अपनी भावनाओं को वश में रखें. जीवनसाथी से मनमुटाव रहेगा. खानपान में रुचि बढ़ेगी. परिवार में शान्ति रहेगी. किसी खास से मुलाकात हो सकती है.

तुला: आज के दिन मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. कुछ कठिनाइयां आ सकती है.  आय में वृद्धि होगी. आज खर्च भी बढ़ेंगे.  घरों में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है.फालतू की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है, धैर्य बनाकर रखें.नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक: इन जातकों का मन प्रसन्न रहेगा.किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है. वाहन सुख में वृद्धि होगी. मानसिक शांति बनी रहेगी. फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें. जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. धन की स्थिति में सुधार होगा. शैक्षिक कार्यों में इच्छा के अनुरूप सफलता मिलने के योग दिख रहे हैं. कारोबार में परिश्रम तो अधिक रहेगा, परन्तु लाभ के अवसर भी मिलेंगे.

धनु: शनिवार को आत्मसंयत रहें.  क्रोध के अतिरेक से बचें. सेहत का ध्यान रखें. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम बहुत ज्यादा रहेगा.  नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है. विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.  यात्रा सुखद रहेगी. माता से धन की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें.

मकर: मकर राशि का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. बिजनेस प्रयास फलीभूत होगा. आलस्य की अधिकता हो सकती है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है.आज के दिन खर्च बढ़ सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे.

कुंभ: कुंभ राशि के  आर्थिक मामलों में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में निकटता आएगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.मन शान्त रहेगा. परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. लंबे समय से रुके हुए कार्यों के पूरा होने के योग बन रहे हैं.  परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें.

मीन: मीन राशि की धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.  परिवार का ध्यान रखें. किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.  किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. भागदौड़ अधिक रहेगी.  आय में वृद्धि भी होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Shukra Gochar 2022: 31 अगस्त तक ये राशियां हो सकती हैं मालामाल, शुक्र गोचर पलटेगा इन राशियों का भाग्य, दूर होगी गरीबी

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news