Rashifal: क्या कहते हैं आज आपके सितारे, धन पाने के लिए ये जातक पानी में प्रवाहित करें लहसुन की गांठ, फिर देखें कमाल
Advertisement

Rashifal: क्या कहते हैं आज आपके सितारे, धन पाने के लिए ये जातक पानी में प्रवाहित करें लहसुन की गांठ, फिर देखें कमाल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 Rashifal: क्या कहते हैं आज आपके सितारे, धन पाने के लिए ये जातक पानी में प्रवाहित करें लहसुन की गांठ, फिर देखें कमाल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 नवंबर  2022 दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: मेष राशि के लोग सेहत को लेकर सावधान रहें. पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा. वे कभी न ख़त्म होने वाली ख़ुशियों का स्रोत साबित होंगे.आज बाहर घूमने जा सकते हैं. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं. 

वृष: वृष राशि के लो  जी-तोड़ मेहनत करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. व्यापाार में मुनाफा हो सकता है. प्रभावशाली लोगों से मिलना होगा. परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी. कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी.दूसरों को धैर्य के साथ सुनें. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है.

मिथुन: आज का दिन इन जातकों के लिए मध्यम है. प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें.आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी.  दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. आज आपअपाहिजों को रेवड़ियां बांटें.

कर्क:  कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएं. आज के दिन आप किसी को उधार नहीं दें. दिन की योजना सावधानी से तय करें. ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं.अपने खास की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें.परिवार के साथ समय बिताएं.

सिंह: आज का दिन ठीक है. दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे. जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है,आर्थिक नुक्सान हो सकता है.आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं. एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं. जीवनसाथ के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.

कन्या:  आज पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, इसलिए घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराज़गी की केंद्र बना सकती है. परेशानियां तो आएंगी, आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं.अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है. धन पाने के लिए आप लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र(ॐ घृणि सूर्याय नमः) बोलें.

तुला: आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए. बाद में पैसे की कमी हो सकती है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. खाली समय का पूरा आनंद उठाने के लिए अपनी पंसंद का काम करें. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है.आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. 

वृश्चिक:  इस राशि के जातक आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे. आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे समय में ही कर देंगे. कहीं से धन मिल सकता है.परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं. इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार और जीवनसाथी के साथ वक्त बिताएं.आज के दिन ये लोग रामचरितमानस के सुन्दरकाण्ड का पाठ करें, ऐसा करने से फैमिली लाइफ स्मूथ चलेगी. 

धनु: पैसे को बिना वजह खर्च न करें. जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा.आज का दिन रोमांचक रहने वाला  है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखें. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं. 

मकर:  इस राशि के जातक  छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें. एक्सट्रा इनकम के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. इनकी ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें. लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे.  आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है. आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ: आज आपकी सेहत ठीक रहेगी. आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. प्रेम-संबंध में मजबूती आएगी और आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी. दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी. छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं.  दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं. 

मीन :  मीन राशि के लिए सेहत से जुड़ी परेशानियां कारण बन सकती हैं. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है. आपका रचनात्मक काम आस-पास के लोगों को अचरज में डाल देगा. ऑफिस में प्रशंसा होगी. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएं.आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है. लाइफ में रोमांस रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

Trending news