Rashifal: किन राशियों के लिए मंगल रहेगा भारी, किसी होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Advertisement

Rashifal: किन राशियों के लिए मंगल रहेगा भारी, किसी होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 Rashifal: किन राशियों के लिए मंगल रहेगा भारी, किसी होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 नवंबर  2022 दिन मंगलवार है. ये दिन  हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: ये जातक सेहत को लेकर सावधान रहें. आज बाहर घूमने जा सकते हैं. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें.

वृष:  परिवार का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है.  कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी. दूसरों की बातों को धैर्य के साथ सुनें. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. कहीं से पैसा मिल सकता है.

मिथुन: इन जातकों के लिए दिन मध्यम है. प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा. दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाक़ात होगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. आज आप अपाहिजों को रेवड़ियां बांटें. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क: किसी को उधार नहीं दें. दिन की योजना सावधानी से तय करें. ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं.  किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें. परिवार के साथ समय बिताएं. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

सिंह:  करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है, नुकसान हो सकता है. आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले.  शाम को रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं. जीवनसाथ के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.

कन्या:   पारिवारिक ज़िम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराज़गी की केंद्र बना सकती है. अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है. धन पाने के लिए आप लिए उगते हुए सूर्य को थोड़ी देर निहार कर सूर्य मंत्र(ॐ घृणि सूर्याय नमः) बोलें. किसी के साथ बुरा बर्ताव न करें.

तुला: आज पैसे की कमी हो सकती है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें.  शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है.आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. कोई गिफ्ट मिल सकता है. 

वृश्चिक: कहीं से धन मिल सकता है.परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं. परिवार और जीवनसाथी के साथ वक्त बिताएं.आज के दिन ये लोग रामचरितमानस के सुन्दरकाण्ड का पाठ करें, ऐसा करने से फैमिली लाइफ स्मूथ चलेगी. ननिहाल से शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु: आज का दिन रोमांचक रहने वाला  है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखें. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं. 

मकर: जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें. लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे.  आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ: आपकी सेहत ठीक रहेगी. आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. प्रेम-संबंध में मजबूती आएगी और आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी.  दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं. 

मीन :  किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. मेहमानों के साथ का आनंद लेने के लिए बढ़िया दिन है. अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएं. आपका रचनात्मक काम आस-पास के लोगों को अचरज में डाल देगा. ऑफिस में प्रशंसा होगी. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

Trending news