Rashifal: बुधवार को इन तीन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Advertisement

Rashifal: बुधवार को इन तीन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

 

 

Rashifal: बुधवार को इन तीन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 नवंबर  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: आज का दिन मध्यम दिख रहा है.  काम को लेकर किए गए प्रयास सफल साबित होंगे और ऑफिस के काम से कहीं जाने का आदेश मिल सकता है, इसलिए आज का दिन व्यस्त रहेगा. बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है. अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

वृष: आज के दिन रुके हुए काम पूरे होंगे. शादीशुदा लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा है. अगर आपका जीवनसाथी नाराज है तो आप उसे खुश करने के लिए नए कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मिथुन: आपने घर खरीदने की योजना बनाई है तो आज आप इसके बारे में आगे बात करेंगे. अपनी परेशानी दूसरों से साझा करने से बचें. आपको सीधे अपने जीवनसाथी की समझ देखने को मिलेगी और पारिवारिक मामलों में काफी दखलअंदाजी होगी. मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती है.

कर्क: पैसों के लेन-देन के मामले में किसी भी तरह का फैसला न लें. पुराने दोस्तों से मिलना हो सकता है. अपना ध्यान केंद्रित करके काम को पूरा करने का प्रयास करें. ऑफिस में आपके खिलाफ कोई खेल हो सकता है, सावधानी बरतें. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.

सिंह:  दिन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. कई काम आपका ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे आप हड़बड़ी में दिन बिताएंगे और आराम नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. शादीशुदा लोगों के लिए दिन अच्छा है, गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा.

कन्या:  इस राशि के छात्रों के लिए दिन महत्वपूर्ण है. छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा. आप मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को फिट महसूस करेंगे. आपके शिक्षक आपकी पढ़ाई को लेकर कक्षा में आपका सम्मान कर सकते हैं. किसी से उपहार मिल सकता है.

तुला: दिन ठीक रहेगा. बाहर का खाने से बचे, बीमार हो सकते हैं. आज आपको अपने काम और अपनी क्षमताओं को लेकर काफी उत्साह मिलेगा. घर के लिए कुछ नया सोचेंगे. कुछ समय के लिए किसी मंदिर के दर्शन करेंगे और शांति का अनुभव करेंगे.

वृश्चिक: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. इन जातकों का दिन खुशियों से भरा रहेगा. परिवार के सदस्यों से शुभ समाचार मिलेगा. आपके आत्म-सम्मान में वृद्धि होगी. किसी को पैसे न दें,फंस सकते हैं.

धनु:  आज कोई नया काम हाथ में लेना ठीक नहीं रहेगा। उसमें कोई समस्या हो सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करें.  कानूनी पचड़ों में पड़़ने से दूर रहें. किसी गलती के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ननिहाल से कोई जरूरी खबर आ सकती है.

मकर: ऑफिस में आपकी रचनात्मकता पहले से बेहतर रहेगी. आपकी तारीफ होगी.  इस राशि के जातकों के लिए यह दिन अच्छा है.  भाग्य आपका पूरा साथ देगा. मनोबल का स्तर अच्छा होने से आपके काम अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे. बिजनेस में बदलाव की संभावनाएं दिख रही हैं.

कुंभ: कुंभ जातकों के लिए दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा रहेगा.  आज के दिन परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. उनकी मदद से आप कोई भी काम करने में सफल होंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है. ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचने की कोशिश करें. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो सुखद होगी.

मीन: अपने माता-पिता के साथ मंदिर दर्शन के लिए कहीं जा सकते हैं. ऐसा करने से आपको लाभ मिलने की संभावना है. नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं. मनोरंजन के लिए बनी कोई योजना टाली जा सकती है. किसी से अपनी बातें शेयर न करें. धार्मिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

 

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

 

 

 

Trending news