Aaj ka rashifal: ये तीन राशियां आज रहें सावधान, झेलना पड़ सकता है शनि का प्रकोप, इन जातकों का बन रहा विदेश योग, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Aaj ka rashifal: ये तीन राशियां आज रहें सावधान, झेलना पड़ सकता है शनि का प्रकोप, इन जातकों का बन रहा विदेश योग, पढ़ें राशिफल

Aaj ka rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Aaj ka rashifal: ये तीन राशियां आज रहें सावधान, झेलना पड़ सकता है शनि का प्रकोप, इन जातकों का बन रहा विदेश योग, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 दिसंबर  2022 दिन शनिवार है.. ये दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा.  इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. व्यापार के लिहाज से आज नए क्लाइंट के साथ मीटिंग होगी.  अगर आप अपने बच्चों के लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहे हैं, तो आपको कोई अच्छा रिश्ता मिलेगा. आज के दिन आप शनि मंदिर में तेल का दीपक जलाएं, सभी काम सफल होंगे. आज आपके  लिए ब्राउन रंग लकी रहेगा.

वृष राशि: आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है. आपकी पैसों से रिलेटेड सारी परेशानियों  जल्दी ही खत्म हो सकती है. व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा है. मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा. आप किसी बात को लेकर नेतृत्व करेंगे जिसमें अन्य लोगों का भी सहयोग रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें. दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ेगा.

मिथुन राशि: आज का दिन मिथुन राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. आज जीवनसाथी के साथ आपको बातचीत में थोड़ी नरमी बरतनी चाहिए.  नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहेगा.  आज कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है. किसी भी तरह की टेंशन लेने से बचें.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए आज के दिन अनुकूल रहेगा. परिवार में खुशियां बनी रहेंगी.  आपके शादीशुदा जीवन में खुशियां रहेंगी. जीवन साथी और आपके बीच प्रेम और आकर्षण की बढ़ोतरी होगी. किसी नई संपत्ति को खरीदने का सौदा कर सकते हैं. कोई रिश्तेदार घर आ सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम है. इन जातकों का पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा.कहीं से कुछ धन मिल सकता है. आपका कारोबार अभी भले ही सामान्य गति से चल रहा हो, किंतु भविष्य में बिजनेस में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है. बुधादित्य, वृद्धि, ध्रुव, वासी, सुनफा और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से मार्केट से उधारी का धन प्राप्त होने में आ रही दिक्कते दूर होगी. नौकरी में उन्नति की पूर्ण संभावना है. उन्हें अपनी प्रदर्शन पर पूरा जोर देना चाहिए. 

कन्या राशि: इन जातकों की आज बिजनेस में कुछ वित्तीय बाधाओं को महसूस करेंगे. नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को कोशिश करनी होगी, हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठना चाहिए. ऑनलाइन प्लेसमेंट की साइट पर तलाश करना चाहिए.  नए निवेश को टालना बेहतर होगा. वर्कस्पेस पर विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी. बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं. लाइफ पार्टनर या परिवार के किसी बड़े की सलाह मददगार साबित होगी. विवाहित लोगों के जीवन में कुछ नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच झगड़े की वजह बन सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन बेहद खुशहाल रहेगा.  इस राशि लवमेट्स आप अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस होंगे.  बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. किसी मित्र की हेल्प करके आप खुद को बेहतर फील करेंगे. किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं. आप अपने करियर में नया आयाम स्थापित करने में सफल रहेंगे. आज आपके लिए लकी नंबर एक है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन लकी रहेगा.  हाउसिंग प्रोजक्ट पर काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा.  किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज आपको वापिस मिलेगा. करियर में कुछ बदलाव हो सकते हैं.  आप नया वाहन लेने का सोच सकते हैं पर इससे पहले अपने परिवारवालों से विचार करेंगे. अपने पास गोल्डन रंग की कुछ वस्तु रखें.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जाएंगे. नए दोस्त बन सकते हैं. आर्थिक रूप से आपको लाभ की प्राप्ति होगी. आपके काम में नयापन आएगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन ठीक दिख रहा है. बिजनेस में अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं. वर्कस्पेस पर मानसिक तनावों को हावी ना होने दें. आप में से कुछ को पेशेवर मोर्चे पर समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. सेहत का ख्याल रखें, खासकर मां के स्वास्थ्य का.  आपके वैवाहिक जीवन में स्नेह और राहत की कमी महसूस होगी. इस सप्ताह के अंत पर परिवार में सभी की छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखें, कभी कभी उनकी पसंद का सामान लाकर सबको प्रसन्न करने का काम करें. 

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन थोड़ा संघर्ष भरा रहने वाला है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए. लगातार और कड़ी मेहनत के साथ प्रयास करते रहना चाहिए. आज के दिन यात्रा स्थगित रखना उचित रहेगा. वर्कस्पेस पर आप लंबित कार्य को पूरा कर सकेंगे. घर का वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा. 

मीन राशि: मीन जातकों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है.  आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी.  आपको आज फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए.  दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा  सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें,  माइग्रेन की समस्या के लिए आज आप किसी अच्छे डॉक्टर से मिलकर सलाह ले सकते हैं.  मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग करने से बिजनेस में लाभ की निरंतरता बनी रहेगी.  दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग आज कैंसिल हो सकती है.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news