Rashifal: इन 5 राशियों के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन,जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal: इन 5 राशियों के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन,जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 

 

Rashifal: इन 5 राशियों के लिए कैसा रहेगा शनिवार का दिन,जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 नवंबर  2022 दिन शनिवार है. ये दिन शनिदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष: मेष राशि के लिए दिन मध्यम रहने वाला है. आज मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. छात्र शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें, व्यवधान आ सकते हैं. किसी दोस्त के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है. आज  परिश्रम अधिक रहेगा. मानसिक शान्ति रहेगी. पारिवारिक जीवन में सुख में वृद्धि होगी. परिवार के साथ यात्रा देशाटन पर जाने का कार्यक्रम बन सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं. कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव हो सकता है. इनकम में बढ़ोतरी होगी.

वृष: शनिवार को मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान मिलेगा. लेखनादि कार्यों से आय के स्रोत बन सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें.  वाणी में मधुरता रहेगी. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं.खर्च ज्यादा रहेंगे, सोच समझकर चलें. परिवार और अपनी सेहत का ध्यान रखें. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. कहीं से पैसे मिल सकते हैं.

कन्या:  इन राशियों के लिए दिन ठीक ठाक दिख रहा है. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा. कहीं से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. ससुराल पक्ष का सहयोग रहेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी. बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं. शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है. दैनिक कार्यों की स्थिति में सुधार होगा. मित्रों के सहयोग से कारोबार विस्तार के अवसर मिल सकते हैं.

तुला: तुला राशि के लोगों को आज आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों को कहीं से ऑफर आ सकता है. बिजनेस में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी. परिवार का साथ रहेगा. कारोबार सन्तोषजनक रहेगा. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

मीन: शनिवार को मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी.नौकरी में आय और आय में वृद्धि हो सकती है.भवन सुख में वृद्धि हो सकती है. छात्रों की अध्ययन में रुचि रहेगी.  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. वाणी में मधुरता रहेगी  घर-परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं. कहीं से गिफ्ट मिल सकता है जो आपको पसंद आएगा.  शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news