Rashifal: आज इन 3 जातकों को मिलेगी नौकरी और विवाह की खुशखबरी, मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal: आज इन 3 जातकों को मिलेगी नौकरी और विवाह की खुशखबरी, मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 

 

Rashifal: आज इन 3 जातकों को मिलेगी नौकरी और विवाह की खुशखबरी, मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 नवंबर  2022 दिन रविवार है. ये दिन सूर्यदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष: मेष राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें. पिता से वैचारिक मतभेद रहेंगे.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार का साथ मिलेगा. आज मन अशान्त हो सकता है. परिवार की सुख-सुविधाओं पर ध्यान दें.

वृष: आज के दिन बातचीत में सावधान रहें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा. इनकम में वृद्धि हो सकती है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा.  आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. इनके लिए नौकरी में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी. परिवार में झगड़े हो सकते हैं.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों का मन परेशान हो सकता है. फालतू के झगड़े और क्रोध पर नियंत्रण रखें. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.  स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं. अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं. पिता का सहयोग मिलेगा.। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां हो सकती हैं.

कर्क:कर्क राशि के लोगों में आत्मविश्वास  रहेगा, परन्तु मन परेशान हो सकता है. इन जातकों की नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. मन प्रसन्न रहेगा.वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें. सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, पढ़ाई में मेहनत करें.

सिंह:आज मित्रों का सहयोग मिलेगा. इन जातकों के सन्तान सुख में वृद्धि होगी.  खानपान में रुचि बढ़ सकती है. सेहत के प्रति सचेत रहें. पिता से मतभेद रहेंगे, इसलिए किसी तरह का वाद विवाद न करें. नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. 

कन्या: कन्या राशि के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. खर्चों की अधिकता से परेशानी बढ़ सकती हैं. परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शैक्षिक कार्यों में सफलता संदिग्ध है. आज के दिन भाग-दौड़ अधिक रहेगी. पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा. भाइयों के साथ कोई नया कारोबार शुरू कर सकते है.   

तुला: आज का दिन तुला राशि के लिए ठीक रहेगा. दिन आत्मविश्वास भरपूर रहेगा,लेकिन मन अशान्त हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.  सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. विदेश प्रवास पर जा सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. इनकम में वृद्धि होगी. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

वृश्चिक: आज के दिन इन जातकों के मन में निराशा के भाव रहेंगे. सेहत  के प्रति सचेत रहें.बिजनेस पर ध्यान दें,कठिनाइयां आ सकती हैं. कारोबार के विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं. पिता से भी धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं. परिवार से दूर जाना किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

धनु: धनु राशि के लोग आज खुश रहेंगे अगर वो आत्मसंयत रहते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  किसी मित्र से उपहार में मिल सकते हैं. कहीं से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. धर्म के प्रति झुकाव बना रहेगा. ऑफिस में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

मकर: आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में समस्याएं अभी बनी रहेंगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक होगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आय के स्रोत बनेंगे

कुंभ: कुंभ राशि के लोगा आज आत्मसंयत रहें. फालतू के क्रोध और वाद-विवाद से बचें. कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है. इनकम में वृद्धि होगी और साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. आज के दिन सेहत का ध्यान रखें. माता-पिता का सहयोग मिल सकता है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.

मीन: मीन राशि के लिए आज का दिन खुशगवार रहेगा. इनमें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, परन्तु संयत रहें.ज्यादा गुस्से से बचें. खानपान में रुचि बढ़ सकती है. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं.  माता-पिता का सहयोग मिलेगा.   सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन हो सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news