Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, ये जातक रहेंगे परेशान, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, ये जातक रहेंगे परेशान, पढ़ें राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, ये जातक रहेंगे परेशान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 नवंबर  2022 दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: मेष राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है. आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. मां की सेहत का ध्यान रखें. इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की जरुरत है.

वृषभ: आज का दिन मिला-जुला रहेगा. लव राशिफल लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने वाला है.बाहर जाएं  तो सावधान रहें, किसी से झगड़ा हो सकता है. आप किसी ऐसे व्यक्ति से दोस्ती करेंगे जो आपके जीवन में आएगा. धर्म-कर्म के काम में हिस्सा ले सकते हैं. 

मिथुन: मिुथन राशि के लिए दिन सही रहेगा. आज के दिन प्रेमी से दूरियां कम होंगी. ऑफिस में बॉस से विवाद हो सकता है. पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.  लव पार्टनर शादी में बाधा डाल सकता है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बाहर खाना खाने से बचें.

कर्क: ये जातक आज कहीं जाने की योजना बनाएंगे.मां-पिता के साथ समय गुजारें. बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं तो थोड़ा सा टाल दें. आपकी ये प्लानिंग अक्सर प्रभावी होती है, पर ऐसी भी परिस्थितियां हो सकती हैं जब कुछ और विचार कर योजना उपयोगी होगी. किसी के साथ बुरा बर्ताव  न करें.

सिंह: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिख रहा है. कहीं पर निवेश करें तो दूसरों से सलाह जरूर लें. छात्रों के लिए दिन ठीक रहने वाला है. आज के दिन नए दोस्त बनेंगे. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.

कन्या: कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी. बिजनेस बनाने के लिए अच्छा दिन दिख रहा है. नौकरी वाले लोगों को कोई सूचना मिल सकती है. किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए. आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे.आज के दिन हल्दी की गांठ तथा पीपल के 5 पत्ते अपने सिरहाने के नीचे रख सोएं, पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. 

तुला: आज के दिनआपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें.
किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है.

वृश्चिक: इन जातकों के लिए दिन ठीक है. यदि आप अच्छे रिजल्ट पाना चाहते हैं, तो आपको जल्दी तैयारी शुरू करने और पूरी तरह से तैयार होने की आवश्यकता है. नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है.   नए बिजनेस या प्रोफाइल में स्विच करने के लिए आज का दिन बेहद अच्छा है. बाहर का खाना खाने से बचें,बीमार हो सकते हैं.

धनु: आज का दिन धनु राशि के लिए शानदार रहने वाला है. विरोधियों की ओर से पेश की गई किसी भी चुनौती को आसानी से पार कर सकते हैं. कहीं बाहर जाना हो सकता है. प्रतिस्पर्धियों से तुलना करने पर आप विजयी होंगे.छात्रों के लिए दिन अच्छा है,पढ़ाई पर फोकस करें.

मकर : इस समय आपको विश्लेषण और आत्म-नियंत्रण करने के लिए अपनी पूरी ताकत की जरूरत होगी। बुरी बात यह है कि कोई राहत नजर नहीं आ रही है। आत्म-संदेह में पड़ना सबसे खराब जाल है जिसमें आप फिसल सकते हैं, खासकर अपने पेशेवर जीवन में। यह देखने का मौका है कि आपका आत्म-आश्वासन दबाव में कितना अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप चुनौती के लिए तैयार हैं।

कुंभ : किसी को कुछ उधार न दें. कोई व्यक्ति आपके काम में परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहा है, इसलिए  आपको सतर्क रहना चाहिए.  किसी अनहोनी की स्थिति में उलझने से बचेंगे. आज, संदेह की स्वस्थ खुराक के साथ दूसरों के संभावित आपत्तिजनक शब्दों को देखने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है. किसी पर भरोसा करें तो सोचसमझ कर करें.

मीन : आज के दिन मीन राशि के जातक सकारात्मक रहेंगे. आज ज्यादा खर्चे हो सकते हैं. प्रियजनों के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं. पुराने दोस्त से मुलाकात लाभकारी रहेगी. सेहत का ध्यान रखें, मौसम के बदलाव के चलते बीमार हो सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news