Rashifal 16 April 2023: इन तीन राशियों के लिए संडे रहेगा फन डे, दिन भर करेंगे मौज, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1653641

Rashifal 16 April 2023: इन तीन राशियों के लिए संडे रहेगा फन डे, दिन भर करेंगे मौज, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 16 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

 

Rashifal 16 April 2023: इन तीन राशियों के लिए संडे रहेगा फन डे, दिन भर करेंगे मौज, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 अप्रैल है, दिन Sunday है. यह दिन सूर्य को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों का दिन अच्छा रहने वाला है. आपसी रिश्तो में विवाद ही संभावना है. कारोबार में वृद्धि होगी. आप कोई नया कार्य भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप अपने मित्र के साथ साझेदारी में करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. भाई, बहनों का प्यार मिलेगा.हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. धार्मिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं.

वृषभ राशि: दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके जीवनसाथी के साथ कहासुनी करा सकती हैं. कल का दिन जॉब के लिए प्रमोशन का है. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के संकेत है. रुके धन का आगमन हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. परिवार के सदस्यों की जरूरतों को ध्यान में रखें. खर्चे अधिक बने रहेंगे.घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. समाज की भलाई के लिए काम करेंगे. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे.

मिथुन राशि:  दिन लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी का ऑफर आएगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे. अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं.छात्रों को मेहनत करनी होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह घर से दूर रहकर कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे, जिससे उन्हें सफलता प्राप्त हो सके.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों का दिन मिलाजुला रहने वाला है. काम के सिलसिले में यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. जीवन साथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करें.नौकरी कर रहे जातकों को कार्यक्षेत्र में अधिक कार्यभार देखने को मिलेगा. आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से होगी.  धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं.. छोटे बच्चे आपसे फरमाइश से करेंगे. मां की सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकती है. 

सिंह राशि: दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है.नौकरी में तरक्की हो सकती है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, जो यात्रा आपके लिए शुभ दायक रहेगी. प्रॉपर्टी डीलिंग में कोई अच्छी डील मिल सकती है.मां की सेहत का ध्यान रखें.

कन्या राशि: दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है, जिससे आय के साधन मिलेंगे. आय में कमी व खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे, लेकिन आपको नए-नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.  घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, 

तुला राशि: दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जॉब को लेकर प्रमोशन की बात संभव है. वाणी प्रयोग पर नियंत्रण रखें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप जो व्यवसाय को बढ़ाने के लिए योजना बना रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. नई-नई कांटेक्ट मिलेंगे. जीवनसाथी को लेकर आप किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे.  मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इजाफा करेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे.  आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. 

वृश्चिक राशि:  वृश्चिक राशि वाले जातक आज खुश रहेंगे. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. आप अपनी माताजी को लेकर ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के लोगों के साथ कुछ समय बिताएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.ऑनलाइन कार करने वाले सावधानी से काम करें. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें. किसी पुराने मित्र के साथ कुछ समय बिताएंगे.

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों का दिन मध्यम  रहेगा. दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. आप के पद में भी बढ़ोतरी की देखने को मिलेगी. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकते हैं.समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना काम कराने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों का दि सुखद रहने वाला है. आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. सेहत के प्रति सावधान रहें.इन जातकों का यात्राओं पर भी जाने के योग बन रहे हैं.  जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जागरण में सम्मिलित होंगे, आपके मन को काफी अच्छा लगेगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे जातकों को अच्छी डील मिलेगी, जिससे उन्हें काफी लाभ होगा. 

कुंभ राशि: दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस ठीक रहेगा.  आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. महिलाएं शॉपिंग पर जा सकती है. खर्चों की अधिकता रहेगी गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा महोल होगा.

मीन राशि: मीन राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक ठाक है. दिन आपका बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. संतान के द्वारा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. सेहत में पहले से सुधार होगा. परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में जा सकते हैं.  शादीशुदा लोगों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. अटका पैसा मिल सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  

यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

 

Trending news