Rashifal 20 April 2023: 'क' अक्षर से शुरू होने वाली राशि पर आएगी मुसीबत, करें ये उपाय, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1659448

Rashifal 20 April 2023: 'क' अक्षर से शुरू होने वाली राशि पर आएगी मुसीबत, करें ये उपाय, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल

Rashifal 20 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

 

Rashifal 20 April 2023: 'क' अक्षर से शुरू होने वाली राशि पर आएगी मुसीबत, करें ये उपाय, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल

 

Aaj Ka Rashifal 20 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 अप्रैल है, दिन गुरुवार है. यह दिन विष्णु जी को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: इन जातकों का दिन आपका सुखद रहने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.सेहत का ख्याल रखें, बाहर का खाना न खाएं. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और बहुत सारी ऐसी जानकारियां प्राप्त करेंगे, जो उन्हें आने वाले समय में काफी काम आएगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. समाज में सम्मान मिलेगा.

वृषभ राशि : वृषभ राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी.  सभी लोग एक साथ बैठकर अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां शादी में सम्मिलित होंगे. बेरोजगार लोगों को किसी परिचित की सहायता से रोजगार मिल सकता है. परिवार में चली आ रही अनबन तनाव का कारण बनेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह कोई दूर का कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे. जो लोग आईटी व बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में बदलाव करेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपके किए गए कार्यों की तारीफ होगी. कल का दिन राजनीति में सफलता का है. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपका मिला जुला रहेगा. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. परिवार के सभी लोगों पर के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. बिजनेस कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. 

कन्या राशि: दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कहीं पर निवेश करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा. आपने जो पहले निवेश किया हुआ था, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे जातको को कोई अच्छी डील मिल सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

तुला राशि: दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो लोग पॉलिटिक्स में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है.ऑफिस में समय अच्छा गुजरेगा. जीवन साथी के साथ मिलकर कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. किसी को पैसा न दें, फंस सकता है. 

धनु राशि: मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे. दोस्तों की मदद करेंगे. मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है. परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. सेहत का ख्याल रखें.बिजनेस में सफलता की प्राप्ति होगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप अपने लिए परिवार की वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशिवाले जातकों की बात करें तो दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. लव लाइफ में विश्वास को कायम रखें, तभी आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ा पाएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और किसी अहम फैसले को लेकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां कुछ लोग नाखुश दिखेंगें. 

मकर राशि: दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. बिजनेस चेंज करने का सोच सकते हैं. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. घऱ में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक है. जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. इन जातकों का बिजनेसि ठीक रहेगाा. यात्रा सुखद रहेगी. किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें. प्रॉपर्टी से जुड़े लेनदेन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. समाज की भलाई के लिए आप कार्य करेंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मीन राशि: मीन राशि वाले जातकों  का दिन आपका सुखद रहने वाला है. योगा और ध्यान को शामिल करेंगे. सेहत ठीक रहेगी.  ऑफिस में तनाव रहेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. 

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  

यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

 

 

 

 

Trending news