Rashifal 9 March 2023: इन तीन राशियों के जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव, अच्छा या बुरा यहां पढ़ें, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement

Rashifal 9 March 2023: इन तीन राशियों के जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव, अच्छा या बुरा यहां पढ़ें, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 9 March 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से गुरुवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा...

 

Rashifal 9 March 2023: इन तीन राशियों के जीवन में होने वाला है बड़ा बदलाव, अच्छा या बुरा यहां पढ़ें, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 6 March 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 मार्च, दिन गुरुवार है. यह दिन विष्णुजी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: दिन अच्छा दिख रहा है. आपके व्यापार में नई तरक्की लाएगा और नौकरी पेशा जातकों को नए अधिकार भी मिलेंगे. पारिवारिक बिजनस में लाभ की संभावना बन रही है.  आज कुछ शिक्षकों को सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है. मौसम बदल रहा है सेहत का ख्याल रखें. आज शाम को माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, शारीरिक कष्ट की आशंका है. परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की सोच सकते हैं.  जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आज आपको अच्छा फायदा मिलेगा.

वृषभ राशि: ये जातकर आज लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें. वृषभ राशि वाले व्यापारियों को आज नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन किसी भी तरह के लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है.  वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों से आज आपको छुटकारा मिलेगा.  खर्चों पर काबू रखें. आप भविष्य को लेकर भी चिंतित रहेंगे.  प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए छात्रों को एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए.

मिथुन राशि: ये जातक आज अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर संयम रखें. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सामने वाले को किसी बात का बुरा न लगे.आप कोई  नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. निवेश भी आपके लिए लाभदायक रहेगा. आपका अटका धन आज मिल सकता है. बच्चों के पढ़ाई-लिखाई को लेकर चिंतित रहेंगे. मां की सेहत भी गड़बड़ रहेगी. पारिवारिक धन में भी वृद्धि होगी।.  शाम के समय किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

कर्क राशि: इन राशि के लोगों का दिन ठीक रहने वाला है. आज ऑफिस में अपने स्वभाव के प्रति गंभीर रहना होगा, कार्यक्षेत्र में आपके अधिकार और दायित्व बढ़ेंगे. भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्च भी अधिक रहेगा.  शत्रु अपने षड्यंत्रों में सफल नहीं हो पाएं. समाज में सम्मान मिलेगी. छात्रों को आज शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा. शाम के समय परिवार में विवाद हो सकता है, सावधान रहें.

सिंह राशि:  सिंह राशि के लिए दिन मध्यम है. आज जीवनसाथी के साथ संबंधों पर विशेष ध्यान दें. रिश्तों में चली आ रही कड़वाहट आज खत्म होगी और आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज नई योजनाओं पर काम शुरू होगा, शत्रु भी आपके पराक्रम को देखकर उत्साहित हों. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा है. व्यापार में विश्वास के बल पर किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपके पुराने अटके हुए काम आज थोड़े से पैसे खर्च करके पूरे हो सकते हैं.

कन्या राशि: आज लंबे समय से शरीर में चल रही परेशानियों से सुधार होगा.  संतान के भविष्य से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज सुनने को मिल सकती है, जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. आज अध्यात्म की ओर झुकाव रहेगा और जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी. लव लाइफ ठीक रहेगी.  साझेदारी में कर रहे कार्यों में कुछ रुकावट आ सकती है.  छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. 

तुला राशि: इन जातकों को आज धन लाभ के आसार बन रहे हैं. समाज में उनके काम की सराहना होगी. आज कई सारी परेशानियां खत्म होती नजर आएंगी. पारिवारिक जीवन में सुख शांति आएगी. सेहत थोड़ी निम्न रहेगी.  उच्च शिक्षा के प्रति छात्रों की रुचि बढ़े.  जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा कर सकते हैं. शाम को वाहन चलाते समय सावधान रहे, अन्यथा चोट लगने का भय है.

वृश्चिक राशि:इन जातकों का दिन ठीक गुजरेगा. लव लाइफ में आज नई शुरुआत होगी और रिश्ते मजबूत होंगे. जीवनसाथी के साथ बात करने से आपके रिश्ते में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और प्यार बढ़ेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें. अगर आप साझेदारी में काम करने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं अन्यथा वाद-विवाद की आशंका है. किसी से बुरा व्यवहार न करें. शाम को अचानक मेहमानों के आने से आपकी जेब पर खर्चों का बोझ बढ़ सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.  जीवनसाथी के क्षेत्र में प्रगति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. शाम का समय धार्मिक अनुष्ठानों में व्यतीत होगा और शुभ व्यय की ख्याति में वृद्धि होगी. नए कार्य की शुरुआत में माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य के आने से प्रसन्नता बढ़ेगी.

धनु राशि: बिजनेस के लिएछोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.नया काम शुरू कर सकते हैं. फैमिल में किसी नए सदस्य के आने से प्रसन्नता बढ़ेगी.  जीवनसाथी के क्षेत्र में प्रगति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक कार्य करने से इस बात की प्रबल संभावना है कि सरकार द्वारा आपको सम्मानित किया जाएगा. घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें.

मकर राशि: ऑफिल में आज आपके विरोधी लोग साजिश रच सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. अपना काम पूरी ईमानदारी से करें. छात्रों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है अन्यथा असफलता का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए एकाग्रता से काम लें. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें. आज आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। आज शाम का समय पुण्य कार्यों में व्यतीत होगा.आपको अपने पूर्वजों से धन प्राप्ति की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं.

कुंभ राशि: कुल मिलाकर दिन कुंभ राशि के लिए दिन ठीक दिख रहा है.  व्यापारी वर्ग के लिए नई योजना को पूरा करने के लिए यह समय बहुत ही शुभ लग रहा है. आज रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. नए दोस्त भी बनेंगे. वाले आज परिवार के छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और भविष्य के लिए कुछ बचत योजनाओं में निवेश भी करेंगे. पूरा दिन कामकाज में व्यस्त रहेगा लेकिन व्यस्तता के बीच भी आप लव लाइफ के लिए भी समय निकाल लेंगे. खानपान का ध्यान रखें.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक है. नया बिजनेस करने के लिए दिन ठीक है. आज लाइफ पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा. अगर संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा था तो वह भी समाप्त हो जाएगा. धन लाभ के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं. आपको अपने नाना से सम्मान मिलेगा. पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. सेहत का ख्याल रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

Trending news