Rashifal 4 February 2023: इन चार राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, मीन समेत इन राशि वालों को होगा कमाई में लाभ, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1557332

Rashifal 4 February 2023: इन चार राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, मीन समेत इन राशि वालों को होगा कमाई में लाभ, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से  4 फरवरी 2023, शनिवार का दिन विशेष है. मेष राशि से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल.

 Rashifal 4 February 2023: इन चार राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, मीन समेत इन राशि वालों को होगा कमाई में लाभ, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 4 फरवरी है, दिन शनिवार है.  ये दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है. दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि:
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा और उनकी सलाह से आपको लाभ भी मिलेगा। कुछ महत्वपूर्ण कार्य जो आपके काफी दिन से रूके हुए थे उनमें आज तेजी आएगी। आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए कुछ न कुछ लाभ देने वाला साबित होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बिजनेस की परेशानियों का निपटारा कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी आज का दिन शुभ है।

वृषभ राशि: आज आपको कार्यस्थल में लोगों का साथ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. आज आपके ऊपर काम का बोझ नहीं रहेगा.  पति-पत्नी को अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे की बात को सुनना और समझना होगा. किसी धार्मिक कार्य में जाना हो सकता है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए आज का दिन भागदौड़ वाला रहेगा. काम धंधे के समय व्यापार में बिक्री में अच्छी बढ़ोतरी होगी .सरकारी कार्यों में जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता दिखेगा.  इस राशि के नौकरी करने वाले जातकों का आज बॉस के साथ अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा. रूके हुए काम पूरे होंगे. मिथुन राशि वालों कारोबारी, व्यापारी और नौकरी पेशा वाले आज काफी व्यस्त रहेंगे.

कर्क राशि:इन राशि के जातकों के लिए दिन तनाव वाला रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आज आप अपने बिजनेस की योजनाओं को पिता जी से पूछ करें.  आपके भाई के  विवाह  प्रस्ताव पर मुहर लगने से आप प्रसन्न रहेगे. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को कोई निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा. बिजनेस में सोच समझ कर निवेश करें.  नौकरी पेशा लोगों को काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं.

कन्या राशि: इन जातकों के लिए आज दिन मध्यम  रहने वाला है. आपको दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.  आपको यदि किसी काम को लेकर चिंता बनी हुई थी, तो  आपको उससे भी छुटकारा मिलेगा. माता-पिता की सेहत के प्रति सचेत रहें. विद्यार्थियों के लिए उनकी किसी परीक्षा के परिणाम आने से वह प्रसन्न रहेंगे.

तुला राशि: इन  जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. संतान आपको किसी काम के लिए मनाने की पूरी कोशिश करेगी. मां की सेहत का ध्यान रखें.धार्मिक कार्यों से जुड़कर आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा. कोई रिश्तेदार घर पर आ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि: इन जातक आज अपने कामों पर पूरा ध्यान देंगे. लंबे समय से रुके हुए काम भी आसानी से पूरे हो पाएंगे.  आज  जीवनसाथी  आपकी बिजनेस संबंधी किसी काम में मदद करते नजर आएंगे, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी. संतान से रिश्तों में चल रही अनबन को आप बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

कुंभ राशि: दिन मध्यम रहेगा. आपके करीबी लोग आपके व्यक्तित्व के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहेंगे. काम का बोझ ज्यादा रहेगा जिससे आप कुछ परेशान हो सकते हैं.  आज का दिन आपकी लव लाइफ के लिए यादगार साबित हो सकता है. कई अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

मीन राशि: दिन ठीक ठाक रहेगा. आज आप ऐसे लोगों के संपर्क में आ सकते हैं जो आपको कार्यक्षेत्र में अपग्रेड कर सकते हैं.ऑफिस में दिन ठीक रहेगा.  बिजनेस को लेकर आपके मन में जो नए विचार आ रहे हैं उन्हें आज प्राथमिकता मिलेगी. किसी को उधार पैसे न दें. बिजनेस करते समय सावधानी बरतें.। आज आपकी अपने लव पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. सेहत के मामले में परेशानी हो सकती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Jaya Ekadashi 2023: कब है जया एकादशी कब? नोट करें डेट और जान लें शुभ मुहूर्त, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल

Trending news