आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 November 2022:  आज शासन को सौंपी जाएगी मदरसों की रिपोर्ट. याजदान बिल्डर की इमारत गिराने के मामले में HC आज सुनवाई करेगी. सीएम योगी आज सोनभद्र दौरे पर रहेंगे. देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 November 2022:  आज शासन को सौंपी जाएगी यूपी के मदरसों की सर्वे रिपोर्ट. याजदान बिल्डर की इमारत गिराने के मामले में HC आज सुनवाई करेगी. सीएम योगी आज सोनभद्र दौरे पर रहेंगे.देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ  ने मंगलवार को कैंपस में जन आक्रोश मार्च निकालने का ऐलान किया है. बीजेपी जारी कर सकती है यूपी में होने वाले उपचुनावों के लिए तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम. कोविड हॉस्पिटल को डेंगू डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के निर्देश.प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा की कस्टडी रिमांड आज होगी पूरी.  समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

शासन को सौंपी जाएगी मदरसों की रिपोर्ट

लखनऊ: यूपी के मदरसों के सर्वे की रिपोर्ट 15 नंवबर को शासन को सौंपी जाएगी जिसके बाद कार्यवाही भी होगी. लगभग 1800 मदरसे फर्जी पाए गए हैं. 

सर्वे के पीछे कोई साज़िश नहीं है- चेयरमैन
मदरसों के सर्वे को लेकर इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि योगी सरकार मदरसों का विश्वास जीतने में कामयाब है.मदरसा सर्वे का मदरसों ने सहयोग किया है. सर्वे के पीछे कोई साज़िश नहीं है. उनका कहना है कि मदरसों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाना है. 8500 मदरसों का डाटा 15 नवंबर तक प्राप्त होगा. चेयरमैन ने कहा कि सर्वे का मक़सद नए मदरसों की जानकारी प्राप्त करना था. योगी सरकार के नियमों में मदरसे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

बरेली:मदरसों के सर्वे के बाद होगी गैर मान्यता प्राप्त मदरसों पर होगी कार्यवाही-अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह
अभी तक प्रदेश के 15 जिलों से मदरसों के सर्वे की रिपोर्ट  नही आई है. अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि 15 नवंबर तक सभी जिलों से रिपोर्ट आ जाएगी.
15 नवंबर के बाद मुख्यमंत्री योगी के साथ उच्चस्तरीय बैठक होगी. बैठक के बाद गैर मान्यता प्राप्त मदरसे और नेपाल बॉर्डर पर चल रहे मदरसों पर विस्तार से चर्चा चर्चा होगी. अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सड़कों पर घूम रही गायों के लिए 12 करोड़ की लागत से 30 एकड़ में गौशाला बनेगी.

याजदान बिल्डर की इमारत गिराने के मामले में HC आज सुनवाई करेगी
याजदान बिल्डर की इमारत को गिराने के मामले में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी. बिल्डिंग में फ्लैट खरीदारों ने हाईकोर्ट में कल याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने याचिका पर आज सुनवाई करने को कहा.

आज सोनभद्र में रहेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आज सोनभद्र दौरे पर हैं.  वह आदिवासी समाज को संबोधित करेंगे. सेवाकुंज आश्रम के बिरसा मुंडा वनवासी विद्यापीठ के प्रांगण में मंगलवार को आयोजित जनजाति गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे.। आश्रम में सीएम कुल दो घंटे 25 मिनट तक रूकेंगे. इस दौरान वह दोपहर 12 से 1.30 तक जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे और आदिवासी समाज को संबोधित करेंगे.  वनाधिकार कानून के तहत चिन्हित आदिवासियों को जमीन का पट्टा भी देंगे. दोपहर 1.30 से दो बजे तक आश्रम के लोगों के साथ समय गुजारेंगे. इसके बाद आश्रम में बने हेलीपैड़ से वह बलरामपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

AU में कल जनाक्रोश मार्च निकालेंगे छात्र
VC की अवैध नियुक्ति व तानाशाही के खिलाफ लामबंदी तेज, इस्तीफे की करेंगे मांग: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली व चार सौ पर्सेंट फीस वृद्धि को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने मंगलवार को कैंपस में जन आक्रोश मार्च निकालने का ऐलान किया है. यह जनाक्रोश मार्च कुलपति की कथित अवैध नियुक्ति और तानाशाही के खिलाफ होगा.

बीजेपी जारी कर सकती है तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम
बीजेपी जारी कर सकती है यूपी में होने वाले उपचुनावों के लिए तीनों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम. उपचुनाव के लिए रामपुर सीट पर सपा तय कर सकता है उम्मीदवार का नाम. मैनपुरी उपचुनाव में मज़बूती से लड़ने के लिए आज सुभासपा की महत्वपूर्ण बैठक लखनऊ में होगी.

कोविड हॉस्पिटल को डेंगू डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के निर्देश
यूपी में डेंगू के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया हैं. सीएम द्वारा हाई लेवल कमेटी में निर्देश देने के बाद सोमवार को डिप्टी सीएम ने राज्य के सभी कोविड हॉस्पिटल को डेंगू डेडिकेटेड अस्पताल बनाने के अफसरों को निर्देश दे दिए हैं. हर अस्पताल के लिए डॉक्टर और स्टाफ की व्यवस्था के साथ एक नोडल अफसर भी तैनात किया जाएगा.

यूपी में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की समय सीमा बढ़ाई गई
अब 30 नवंबर तक यूपी की सड़कों को अलग-अलग विभाग करेंगे गड्ढा मुक्त: उत्तर प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए यूपी सरकार ने समय सीमा बढ़ा दी है. पहले यह समय सीमा 15 नवंबर तक थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है.उत्तर प्रदेश में गड्ढा युक्त सड़कों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद भी समय सीमा के अंदर यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त नहीं किया जा सका, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया है और इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है.

आज शिक्षा विभाग के अधिकारियों की क्लास लेंगे सीएम पुष्कर धामी
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. सीएम धामी दोपहर 1:00 सचिवालय में विद्यालय शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे. शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी बैठक में मौजूद रहेंगे.

प्रयागराज से कोर्ट से जुडें तीन मामलों पर नजर रहेगी
प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा की कस्टडी रिमांड आज होगी पूरी. दोपहर दो बजे तक शरजील रजा ईडी की कस्टडी रिमांड पर रहेगा. आठ नवंबर से ईडी की कस्टडी रिमांड में है शरजील रजा. मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने शरजील रजा को किया है गिरफ्तार. दोपहर 12 बजे तक ईडी की टीम शरजील रजा को कोर्ट में करेगी पेश. दुबारा शरजील रजा की कस्टडी रिमांड मांग सकती है ईडी की टीम.

प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी के अवैध साम्राज्य पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी को अटैच कर सकती है ईडी. विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी माफिया मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति बताई जा रही है. ईडी की अब तक की जांच पड़ताल में विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी को लेकर अहम जानकारी मिली है. माफिया मुख्तार अंसारी की ही अघोषित संपत्ति बताई जा रही है कंपनी.

प्रयागराज-कांग्रेस नेता अजय राय के भाई बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामला
मुकदमे के ट्रायल को लेकर कल इलाहाबाद हाईकोर्ट में अंतिम सुनवाई होगी. कांग्रेस नेता अजय राय ने हत्याकांड के मुकदमे का ट्रायल प्रयागराज में कराने की मांग की है. मौजूदा समय में मुकदमे का ट्रायल वाराणसी न्यायालय में चल रहा है. अजय राय ने प्रयागराज में ट्रायल चलाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.  कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या 1991 में हुई थी. मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी समेत कई अन्य हैं आरोपी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Trending news