यूपी-उत्तराखंड हलचल: अंबेडकर जयंती समेत पूरे दिन इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अप्रैल के बड़े समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: अंबेडकर जयंती समेत पूरे दिन इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  14 अप्रैल 2022 को गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. आज 14 अप्रैल के दिन को पूरा देश सविंधान के रचियता डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव के रूप में मनाता हैं. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: अंबेडकर जयंती समेत पूरे दिन इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  14 अप्रैल 2022 को गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. आज 14 अप्रैल के दिन को पूरा देश सविंधान के रचियता डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव के रूप में मनाता हैं. अंबेडकर जी का जन्म 14 अप्रैल 1891 को महू में सूबेदार रामजी शकपाल एवं भीमाबाई की चौदहवीं संतान के रूप में हुआ था.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal: सोमवार के दिन अनजानों पर जल्दी भरोसा न करें इस राशि के लोग, इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी

fallback

प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को सुबह 11 बजे नई दिल्ली में प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे.

 

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस पर शामिल होंगे सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी गुरुवार को बाबा साहेब अम्बेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देंगे. इसके अलावा सीएम योगी कोविड सम्बंध में टीम 09 बैठक करेंगे .

fallback

उत्तराखंड के  सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को रुद्रप्रयाग दौरा
10:30 बजे  IIP के स्थापना दिवस समारोह में प्रतिभाग, IIP मोहकमपुर, देहरादून
11:30 बजे वैशाखी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग, राजभवन,
02 बजे पर्यटन मेले में प्रतिभाग,  बघाणीताल, रुद्रप्रयाग
05 बजे अम्बेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग, ONGC, देहरादून

मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों का रात्रि भोज आज
यूपी राजभवन में गुरुवार को मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों का रात्रि भोज आयोजित किया गया है. सीएम योगी समेत मंत्री परिषद के सभी सदस्य राजभवन में आज रात भोज में शामिल होंगे.  कार्यक्रम राजभवन की तरफ से आयोजित किया गया है.

मायावती देंगी बाबा साहेब डा.भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि
बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को बाबा साहेब डा.भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देंगी. परमपूज्य बाबा साहेब  डा.भीमराव अम्बेडकर  जयंती पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी. 

fallback

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव का गुरुवार को मैनपुरी दौरा है. सपा ज़िला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

वाराणसी दौरे पर स्मृति
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का गुरुवार को वाराणसी दौरा है. स्मृति भाजपा के रोहनिया स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आधारित संगोष्ठी में शामिल होंगी. संगोष्ठी के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

24वे तीर्थंकर श्री 1008 महावीर स्वामी भगवान की जयंती 
जैन धर्म के 24वे तीर्थंकर श्री 1008 महावीर स्वामी भगवान की 14 अप्रैल को जयंती है. जैन समाज द्वारा महावीर जयंती के उपलक्ष में यात्रा निकाली जाएगी.

हरिद्वार में गंगा स्नान
हरिद्वार में वैशाखी पर्व पर बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान कर रहे हैं. गंगा स्नान के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. बिना कोरोना प्रतिबंधों के हो रहे गंगा स्नान में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना है, जिसके मद्देनजर मेला क्षेत्र को 15 जोन और 38 सेक्टरों में बांटा गया है. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और अधिकारी मेला क्षेत्र में तैनात रहेंगे. इसके साथ ही जाम से बचने के लिए ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। 2 दिनों तक भारी वाहन शहरी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे.

उत्तराखंड में हो सकती है बारिश
उत्तराखंड में गुरुवार को कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार.

हल्द्वानी में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ 
हल्द्वानी में सेक्स रैकेट चला रहे कलकत्ता के दंपति को पुलिस ने दबोचा है. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और एसओजी की ज्वाइंट कार्रवाई में धर दबोचा गया है. दबिश देने गई पुलिस टीम ने किराए के मकान में चल रहे सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए कुल आठ लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक महिला असम की बताई जा रही है. एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल हल्द्वानी को लालडांट स्थित एक घर में सैक्स रैकेट की खबर मिली थी जिसके बाद एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल ने एसओजी के साथ मिलकर घर में छापेमारी की. मौके से पुलिस ने कलकत्ता की रहने वाली महिला सरगना और उसके पति को गिरफ्तार किया.

यूपी में जल्द हो सकते हैं तबादले
यूपी में तबादलों की बड़ी सूची जल्द आ सकती है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने तबादलों की लिस्ट पर मुहर लगाई. एसीएस मुख्यमंत्री और एसीसी नियुक्ति की मीटिंग हुई.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी तबादले की सूची पर डिस्कस हुआ.

उत्तराखंड: चुनाव हारकर भी बीजेपी के बाजीगर तो बने पुष्कर सिंह धामी, सामने खड़ी होंगी ये बड़ी चुनौतियां

WATCH LIVE TV

Trending news