यूपी-उत्तराखंड हलचल: नोएडा का स्थापना दिवस समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 अप्रैल के बड़े समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: नोएडा का स्थापना दिवस समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  17 अप्रैल 2022, दिन रविवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव के बाद हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट जारी किया गया है...जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: नोएडा का स्थापना दिवस समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  17 अप्रैल 2022, दिन रविवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal: हनुमान जन्मोत्सव पर बन रहा है खास संयोग, इन राशियों को मिलेगा पवनपुत्र का आशीर्वाद, जानें कैसा रहेगा आज का दिन?

यूपी में अलर्ट 
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव के बाद हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद में दिल्ली हिंसा के चलते पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर है. दिल्ली की सीमा से सटे गाजियाबाद के इलाकों में पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. पुलिस अफवाह फैलाने वालों सख्त निगाह रख रही है.

सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का रविवार को दूसरा दिन
यूपी के सीएम योगी रविवार को गोरखपुर में लोगों की फरियाद सुनेंगे. रविवार की सुबह मंदिर में दर्शन पूजन के बाद फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे. सुबह करीब 10:30 बजे मुख्यमंत्री कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. इसे लेकर शुक्रवार को सभी विभागों में तैयारियां होती रहीं.

सीएम योगी होंगे शामिल
लखनऊ-गंगा समग्र का राष्ट्रीय कार्यकर्ता संगम में रविवार को सीएम योगी दोपहर 2 बजे शिरकत करेंगे. अधिवेशन में यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखण्ड, पश्चिम बंगाल और गुजरात के कार्यकर्ता शामिल होंगे. अधिवेशन में गंगा समेत अन्य नदियों और जल निकायों की दशा और इन्हे संकट से बचाने पर  मंथन होगा. 

नोएडा का 46 वां स्थापना दिवस
नोएडा का 46वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई और निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी जी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे. माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में फिर एक बार कैबिनेट मंत्री बनने और औद्योगिक विकास मंत्री की जिम्मेदारी मिलने के बाद मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी जी पहली बार नोएडा आ रहे हैं.

कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक
सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की रविवार को बैठक है. प्रशांत किशोर ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रेजेंटेशन दिया. रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बैठक में कहा की वो बिना किसी पद के कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं. प्रशांत किशोर ने कहा की कांग्रेस में किसी खास पद को लेकर शामिल होने की जो बात थी वो बिल्कुल अफवाह थी. आने वाले वक्त में प्रशांत किशोर की कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा जल्द हो सकती है.

दिल्ली के जंतर मंतर पर यूक्रेन से लौटे छात्र
 यूक्रेन से लौटे 10 हज़ार भारतीय छात्रों के अभिभावक और छात्र दिल्ली में इकट्ठा होकर. सरकार से भारत में ही बच्चों को पढ़ाने की 
व्यवस्था करने की मांग करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करेंगे.

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम का दौरे का रविवार को दूसरा दिन है. उत्तराखंड बीजेपी संगठन में परिवर्तन के लिहाज से अहम माना जा रहा है.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के बदले जाने की चर्चा तेज हैं.

नए प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का स्वागत कार्यक्रम
उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में रविवार को कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें कांग्रेस पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का स्वागत किया जाएगा. प्रदेश कार्यालय में करन माहरा प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे. कार्यक्रम में वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता शिरकत करेंगे. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है और एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के 
केंद्रीय नेतृत्व में गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था.

कानपुर में आज होगा रामोत्सव
कानपुर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा 17 अप्रैल को रामोत्सव का आयोजन होगा. रामोत्सव में करीब छह हजार राम की वेशभूषा में युवक शामिल होंगे. वहीं हनुमान की वेशभूषा में 11 युवक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.जिनके बैठने के लिए पुष्पक विमान के आकार का मंच बनाया गया है.पुष्पक विमान पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी. रामोत्सव में एक लाख से अधिक रामभक्तों के जुटने की संभावना है. 150 बसों और करीब तीन हजार से अधिक छोटे वाहनों के आने की संभावना है. ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए बैठने वाले स्थान को 20 सेक्टरों में बांटा गया है. पुलिस ने निराला नगर रेलवे ग्राउंड में 17 अप्रैल को होने वाले रामोत्सव को सकुशल निपटाने के लिए कमर कस ली है. रामोत्सव में शामिल होने वाले वीआईपी और रामभक्तों के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कार्यक्रम में साध्वी ऋतंभरा ,आरएसएस के पूर्व सरकार्यवाह भइया जी जोशी और केन्द्रीय महामंत्री विहिप मिलिन्द परांडे शिरकत करेंगे.

मीरजापुर-मां विंध्यवासिनी मंदिर में स्थित सभी देवी देवताओं को रविवार को गंगाजल से स्नान कराया जाएगा. श्रद्धालु स्थानीय और पंडा समाज गंगा नदी से घड़ों से पानी लाकर स्नान कराएंगे. नवरात्रि और पूर्णिमा का पर्व बीत जाने के बाद हर बार स्नान कराया जाता है.

14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुर्तजा
गोरखपुर मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तज़ा को 14 दिन की फिर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. अभियुक्त की पुलिस हिरासत में पूछताछ एवं इलेक्ट्रॉनिक व वित्तीय लेनदेन के साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ हुई. UAPA की धाराओं 16, 18, 20 व 40 बढ़ाई गई है. न्यायालय द्वारा अभियुक्त को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में गोरखपुर जेल भेज दिया गया. अग्रिम कार्यवाही हेतु ATS इस मुक़दमे को NIA/ ATS विशेष न्यायालय में स्थानांतरित कराएगी.

हनीट्रैप धोखाधड़ी का पुलिस ने किया खुलासा, 70 साल का रिटायर्ड मास्टर हुआ था शिकार, चार गिरफ्तार

WATCH LIVE TV

Trending news