आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जून के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205111

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 2 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ आज “सम्राट पृथ्वीराज” फिल्म देखेंगे. उत्तराखंड में कांग्रेस चिंतन शिविर का दूसरा दिन है... इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 2 जून 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. सीएम योगी गुरुवार को अपने मंत्रियों के साथ “सम्राट पृथ्वीराज” देखेंगे. उत्तराखंड में कांग्रेस चिंतन शिविर का दूसरा दिन है... शाम 4 बजे पार्टी के नेता संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

 

सीएम योगी मंत्रियों के साथ देखेंगे फिल्म 
सीएम योगी गुरुवार को अपने मंत्रियों के साथ “सम्राट पृथ्वीराज” देखेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री डॉ. मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी मौजूद रहेंगे. लोक भवन ऑडिटोरियम में फिल्म देखेंगे.

सीएम धामी का हल्द्वानी दौरा, अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक
सुबह 10 बजे डॉ० नित्यानंद हिमालयी शोध एवम् अध्ययन केंद्र का लोकार्पण एवम् कार्यशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रतिभाग लेंगे.
(कार्यक्रम स्थल, दून विश्वविद्यालय, केदारपुरम)
11:55am, हल्द्वानी प्रस्थान
01:10 pm जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकl
(सर्किट हाउस काठगोदाम, हल्द्वानी)
03: 30 pm,  खटीमा आगमन

कांग्रेस चिंतन शिविर का दूसरा दिन
उत्तराखंड में कांग्रेस चिंतन शिविर का दूसरा दिन है. शाम 4 बजे पार्टी के नेता संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

कांग्रेस की UP में खुद को जिंदा रखने की कवायद
गुरुवार को लखनऊ में नव संकल्प शिविर में नई टीम पर चर्चा होगी. प्रियंका गांधी ने कहा, हम कांग्रेस के लोग हैं और हम देश की परिस्थितियों को समझते हैं. युवाओं को नौकरी नहीं और धर्म जाति के नाम पर  गुमराह किया जा रहा है.

2014 से पहले देश में अविश्वास का माहौल था-योगी
सीएम योगी ने कहा- 2014 से पहले देश में अविश्वास का माहौल था. 2014 के बाद न्यू इंडिया का निर्माण हुआ. मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

3 जून को होगा समिट का आयोजन
लखनऊ में इन्वेस्टर समिट की तैयारियां जोरों पर हैं. 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को लेकर 3 जून को समिट का आयोजन किया जाएगा.
पीएम मोदी 2 हजार योजनाओं को डिजिटली लॉन्च करेंगे.

राज्यसभा चुनाव-यूपी से सभी 11 कैंडिडेट्स का निर्विरोध चुना जाना तय
BJP के 8, SP के 3 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होंगे 
12वें प्रत्याशी मौनी बाबा का नामांकन रद्द 
यूपी से इस बार 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है.

लोकसभा उपचुनाव के लिए बसपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी
बसपा ने आजमगढ़ से शाहआलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया है. रामपुर लोकसभा से बसपा चुनाव नहीं लड़ रही है.  गुरुवार को शाह आलम अपना नामांकन करेंगे.

बीमार आजम खान से मिले अखिलेश 
ट्टीट करके कहा-अच्छी सेहत के लिए दुआएं… आप जल्द अच्छे होकर आएं!
दिल्ली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की आजम खान से मुलाकात हुई.  जेल से छूटने के बाद पहली बार आज़म से मिले अखिलेश यादव. करीब ढाई घंटे तक चली मुलाकात. सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं आज़म खान.

हिंदुओं के मान-सम्मान परविपक्ष बात नहीं करता था विपक्ष-साध्वी
फतेहपुर में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने विपक्ष पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि हिंदुओं के मान-सम्मान की बात करने की विपक्ष की हिम्मत नहीं होती थी. सबूत तब भी थे सबूत आज भी है, हमने विचारधार बदली है. जिले की सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति ने कल अपने संसदीय क्षेत्र में हुए 8 साल के विकास कार्यो का बखान किया. 

सपा के मुलायम ने किया काम लेकिन भाजपा बेहतर-निरहुआ
भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ इस समय आज़मगढ़ में जमे हुए हैं. आज़मगढ़ जिले में लोकसभा का उपचुनाव होना है. अभी कुछ समय पहले विधानसभा में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अगले 25 वर्ष तक सपा सत्ता में नहीं आएगी. वहीं निरहुआ ने आज कहा कि सपा यूपी में 50 सालों तक नहीं आएगी. आज़मगढ़ समाजवादियो का गढ़ है क्योंकि ये यादव बहुल क्षेत्र है, इसको देखते हुए भाजपा ने निरहुआ को पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अखिलेश यादव के विरुद्ध उतारा था. 

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर बुधवार को शादी के बंधन में बंध गए.  दीपक चाहर ने जया भारद्वाज संग शादी के
सात फेरे लिए. आगरा के पांच सितारा होटल में दीपक चाहर की शादी हुई.

अटाला मस्जिद के अंदर पहुंचकर निरीक्षण 
जौनपुर में अटाला मस्जिद का वीडियो वायरल होने के बाद पुरातत्व सर्वेक्षण वाराणसी की टीम की अटाला मस्जिद के अंदर पहुँचकर निरीक्षण किया साथ ही फ़ोटोग्राफी की गई. 

महिला आयोग उपाध्यक्ष का विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा- महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं में कई सरकारी विभाग, अधिकारी शामिल होते हैं. हर सरकार में  ऐसे गिरोह काम करते हैं, जिनका काम सरकार को बदनाम करना होता है. दरअसल महिला आयोग की उपाध्यक्ष मंजू चौधरी बुधवार को अलीगढ़ सर्किट हाउस पहुंची थीं.  इस दौरान उन्होंने पंडित दीनदयाल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया.

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई
नोएडा के सेक्टर 150 तिलवाड़ा ओर गुलावली में बड़ी कार्रवाई की गई है. 137000 वर्ग मीटर जगह पर बने अवैध 62 फार्म हाउस पर कार्रवाई की गई है. इस जमीन की कीमत 55 करोड़ रुपये है. भू माफिया डूब क्षेत्र में जमीन काटकर आम जनता का पैसा हड़प लेते हैं. नोएडा प्राधिकरण ने दूब क्षेत्र में जमीन न लेने की जनता से अपील की है.

बच्चों की पढ़ाई एवं खेलकूद के लिए सरकार ने लिया फैसला
योगी सरकार में मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बड़ा ऐलान किया है. जेलों में बंद महिला कैदियों के बच्चे अब पढ़ाई करेंगे. प्रदेश के 11 जिलों का नई जेलों निर्माण किया जाएगा. अमेठी,महोबा, कुशीनगर, हाथरस, औरैया हापुड़, चंदौली, संभल , अमरोहा, शामली,श्रावस्ती प्रयागराज नई जेल बनेगी.  जेलों में क्षमता से अधिक बंद कैदियों के लिए बड़ा कदम है.

कानपुर-धनकुबेर पीयूष जैन की जमानत याचिका खारिज
जिला कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है. जमानत के लिए पीयूष जैन के अधिवक्ता ने  अर्जी लगाई थी. फिलहाल पीयूष जैन जेल में ही रहेगा.
. उसके पास से 197 करोड़ नकद 23 किलो सोना बरामद हुआ था.

मेरठ में 5 साल पहले हुए डबल मर्डर के मामले में कोर्ट ने 8 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई.  अहम बात यह है कि मामूली विवाद में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में एक ही परिवार के दादा पिता और पोते को आजीवन कारावास की सजा हुई है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश 15 हर्ष अग्रवाल की कोर्ट ने इस मामले में सजा का आदेश दिया जिसके बाद पीड़ित परिवार के जख्मों पर राहत का मरहम लगा है.

 

Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news