आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 21 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312029

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 21 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 21 August 2022, दिन रविवार है.  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि 21 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़े स्तर पर मनाएगी. लखनऊ के कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में उनकी बड़ी प्रतिमा का सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अनावरण करेंगे. त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया गया है. उत्तराखंड में बारिश के चलते पौड़ी देहरादून और टिहरी जिले में नुकसान हुआ है. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 21 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 21 August 2022, दिन रविवार है.  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि 21 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़े स्तर पर मनाएगी. लखनऊ के कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में उनकी बड़ी प्रतिमा का सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अनावरण करेंगे. त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया गया है. जिसमे भारतीय किसान यूनियन के पश्चमी उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष  माँगेराम त्यागी द्वारा 15 लाख लोगों के पहुँचने का दावा किया जा रहा है. कन्नौज-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के ठठिया कट पर शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उत्तराखंड में बारिश के चलते पौड़ी देहरादून और टिहरी जिले में नुकसान हुआ है. नदी नाले उफान पर है और कई संपर्क मार्ग टूट चुके हैं.  राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

कल्याण सिंह जी की प्रथम पुण्यतिथि 
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि 21 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़े स्तर पर मनाएगी. लखनऊ के कल्याण सिंह कैंसर इंस्टीट्यूट में उनकी बड़ी प्रतिमा का सीएम योगी आदित्यनाथ अनावरण करेंगे. 

प्रतिमा का अनावरण व ऑपरेशन थियेटर का लोकार्पण
लखनऊ-स्व.कल्याण सिंह जी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर प्रतिमा का अनावरण व ऑपरेशन थियेटर का लोकार्पण समय : 10.30 बजे है. 

मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में पुस्तक का विमाोचन
देहरादून-9:45 बजे विज्ञान भारती द्वारा आजादी के अमृत महोत्व के उपलक्ष्य में प्रकाशित पुस्तक 'Struggle for Swatantrata Through Science' तथा 'विद्यार्थी विज्ञान मंथन विवरणिका' का विमोचन कार्यक्रम मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय देहरादून में है.

मिलेगी पूरी बिजली, नहीं कटेंगे अन्नदाताओं के ट्यूबवेल कनेक्शन- सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश और फसल बोआई की समीक्षा की. उन्होंने कहा,किसानों का नुकसान नहीं होने देंगे. ट्यूबवेल की तकनीकी खराबी को हर हाल में 24 से 36 घंटे के भीतर ठीक करें. वैकल्पिक खेती के लिए बीज उपलब्ध कराने की तैयारी करें और तकनीकी विधियों की किसानों को दें जानकारी. बारिश के सटीक आंकलन के लिए विकास खंड स्तर पर रेन गेज़ लगेंगे ताकि समय से मिले जानकारी
किसानों को अधिकाधिक सोलर पैनल मुहैया कराएं. कुछ जिलों में न्यून बारिश से बुआई पर असर, यहां के हालात पर नजर रखें.

गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन 
त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया गया है. जिसमे भारतीय किसान यूनियन के पश्चमी उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष  माँगेराम त्यागी द्वारा 15 लाख लोगों के पहुँचने का दावा किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश के द्वारा भी त्यागी समाज की इस पंचायत को अपना समर्थन दिया गया है. लेकिन पंचायत में पहुंचने का उनका कोई कार्यक्रम नहीं है. मुजफ्फरनगर जनपद से भी बड़ी संख्या में त्यागी समाज के लोगों द्वारा पंचायत में पहुंचने की आशंका जताई जा रही है.

पीसी करेंगे शिवपाल के बेटे
कन्नौज-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के ठठिया कट पर शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव करीब 11 बजे  प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. अखिलेश और शिवपाल के बीच मचे घमासान पर बड़ा बयान दे सकते है। 

मुरादाबाद पुलिस के फेसबुक का फर्जी पेज बनाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने वाले को दो करोड़ के नकद इनाम का ऐलान किया. मुरादाबाद में एक फेसबुक अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ के ईनाम की घोषणा की पोस्ट डाली गई, ये पोस्ट मुरादाबाद पुलिस के एक फर्जी पेज से डाली गई जिसको आयुषी माहेश्वरी नाम की आरएसएस से जुड़ी महिला कार्यकर्ता ने मुरादाबाद पुलिस को ट्वीटर पर टैग कर जानकारी देते हुए संज्ञान में लेकर कार्यवाही का निवेदन किया. मामला संज्ञान में आते ही मुरादाबाद के सीनियर अधिकारियों के आदेश पर तुरंत साइबर सेल जानकारी कर कार्यवाही करने को लग गए. आत्मप्रकाश पंडित नाम से बनी इस फेसबुक आईडी पर कवर फोटो में मुरादाबाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का फोटो लगाया गया है वही एक दूसरी पोस्ट में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है.

बरेली में एक हिन्दू परिवार पलायन पर मजबूर
बरेली में एक हिन्दू परिवार पलायन पर मजबूर है. मुस्लिम ग्राम प्रधान पति उनको परेशान करता है, यहां तक कि हिन्दू परिवार पर झूठा मुकदमा भी लिखवा दिया. दरअसल बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के मझुआ हेतराम ग्राम में जोगिंदर सिंह अपने परिवार के साथ रहता है. आरोप है कि गांव में ध्वजारोहण के लिए तालाब के किनारे एक चबूतरा का निर्माण करवाया गया था. उस चबूतरे की दीवार को कोई गिरा गया और ग्राम प्रधान पति ने जोगिंदर के ऊपर इसका मुकदमा लिखवा दिया.

बहराइच.भाजपा नेता पर दर्ज नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला
SSP केशव चौधरी के निर्देश पर नाबालिग से बलात्कार करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. भाजपा नेता हरि गुप्ता, व पवन पाल नाम का आरोपी गिरफ्तार. नाबालिग पीड़िता ने सांसद और MLC के सामने रोकर अपना दर्द सुनाया था. SP सिटी और CO सिटी के नेतृत्व में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी गिरफ्तार किये गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में दर्ज हुई थी घटनाकाण्ड की FIR.

बारिश के चलते पौड़ी देहरादून और टिहरी जिले में नुकसान 
उत्तराखंड में देर रात से शुरू हुई बारिश के चलते पौड़ी देहरादून और टिहरी जिले में नुकसान हुआ है. नदी नाले उफान पर है और कई संपर्क मार्ग टूट चुके हैं. आपदा के चलते 4 लोगों की मौत हुई है जबकि 13 लोग लापता हैं. 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें से तीन को एयरलिफ्ट भी किया गया है. इसके अलावा 73 पशुओं की मौत हुई और 34 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं. रायपुर से जोलीग्रांट एयरपोर्ट को जोड़ने वाला सौंग नदीं पर बना पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया. हरिद्वार में गंगा नदी पूरे उफान पर है और खतरे के निशान को छूँ चुकी है. प्रदेश में कुल 220 से ज्यादा सड़क मार्ग भी बाधित हैं.

राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन 
अयोध्या-राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन की बैठक कल समाप्त हुई. निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के नेतृत्व में राम जन्मभूमि परिसर में बैठक चली.  समिति की बैठक के पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ अनिल मिश्रा भी मौजूद रहे. राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य में तेजी लाने को लेकर मंथन हुआ. दिसंबर 2023 तक मंदिर के भूतल निर्माण का पूरा करने का है लक्ष्य है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news