आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1287412

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand हलचल: आज 4 August 2022, दिन गुरुवार है. गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे का तीसरा दिन  है.  सीएम गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित फिल्म ‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग है.यूपी के 64 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू सुनवाई होनी है. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 4 August 2022, दिन गुरुवार है. गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे का तीसरा दिन  है.  सीएम गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित फिल्म ‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग है.यूपी के 64 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू सुनवाई होनी है. जिला जज डॉ. ए.के. विश्वेस कर रहे हैं मामले की सुनवाई है. मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद पहली बार  सुनवाई होगी. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोग्राम
प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी 4 अगस्त को शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड जिले में श्रीमद राजचंद्र मिशन, धर्मपुर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

गोरखपुर में सीएम योगी का आज तीसरा दिन
गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे का तीसरा दिन  है. आज यूपी के सीएम गोरखपुर से आजमगढ़ और फिर वाराणसी जाएंगे. दर्शन पूजन के बाद मंदिर में  जनता दरबार लगायेंगे. सुबह 10 बजे एम्स में तंबाकू नियंत्रण (टोबैको कंट्रोल सेंटर) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और ऑडिटोरियम सहित कई अन्य परियोजनाओं  का  लोकार्पण करेंगे.

मुख्यमंत्री का आजमगढ़ में साढ़े चार घंटे का कार्यक्रम
आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर प्रोटोकॉल के अनुसार दिन में 
11:00 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर हेलीपैड से राजकीय हेलीकॉप्टर से निकलेंगे और 
11:30 बजे आजमगढ़ के पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। सड़क मार्ग से 
11:45 बजे आईटीआई ग्राउंड पहुंचेंगे. यहां पर लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रमाण पत्र देंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। यहां पर 1 घंटे का कार्यक्रम है.इसके उपरांत 
12:45 बजे निकलेंगे और 
1:00 बजे हरिहरपुर गांव पहुंचेंगे। यहां पर 1:00 बजे से 1:30 बजे तक रहेंगे और संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों के कार्यक्रम का अवलोकन करेंगे और संगीतज्ञों से संवाद भी करेंगे. 
1:30 बजे यहां से निकलने के बाद 1:45 बजे कलेक्ट्रेट आजमगढ़ पहुंचेंगे. 
1:45 से 2:15 तक लंच के लिए आरक्षित है.
2:15 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक शुरू होगी. जिसमें मऊ, बलिया के अधिकारीगण वर्चुअल मौजूद रहेंगे। करीब डेढ़ घंटे तक यह बैठक चलेगी.
3:45 बजे कलेक्ट्रेट से पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे। 5 मिनट में 3:50 पर यहां पर पहुंचेंगे.
3:55 पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे.

सीएम पुष्कर सिंह धामी प्रोग्राम
10:50 बजे योग भवन पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार में आयोजित 'जड़ी-बूटी दिवस' कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. कार्यक्रम स्थल पतंजलि योगपीठ हरिद्वार होगा. दोपहर 12:25 बजे देहरादून आगमन है. 14:00-22:00 बजे मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून  में कार्यक्रम.

‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित फिल्म ‘बाल नरेन’की स्पेशल स्क्रीनिंग है. स्वच्छ भारत अभियान’ से प्रेरित यह फिल्म मथुरा और वृन्दावन में शूट की गई है. फिल्म में रजनीश दुग्गल और बिदिता बाग लीड रोल में हैं. तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ और राधिका आप्टे की फिल्म ‘फोरेंसिक’ से चर्चा में आए प्रोड्यूसर दीपक मुकुट इस फिल्म के निर्माता हैं. ये कहानी एक ऐसे लड़के की है जिसके माता पिता की गंदगी के माहौल में डेंगू से मौत हो जाती है.

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम अलीगढ़ दौरे पर
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पश्चिमी जोन के प्रभारी तौकीर आलम दोपहर 12:00 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे. अलीगढ़ के एक मैरिज होम में कार्यकर्ताओं के साथ  बैठक करेंगे.

5 अगस्त तक बारिश का अलर्ट
अयोध्या और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कहीं हल्की बारिश तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. यूपी के 64 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी 12 बजे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल और पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी अमरोहा के निजी बैंक्वेट हाल पहुंचेंगे. जहां पहले प्रेस वार्ता करेंगे उसके बाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

सिद्धार्थनगर दौरे पर ग्राम विकास राज्यमंत्री श्रीमती विजयलक्ष्मी 
11:00 बजे राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी सिद्धार्थनगर जिले के मुख्यालय स्थित गेस्ट हाउस में पहुचेंगी, वहां से वह जिले के  किसी भी ब्लॉक का औचक निरीक्षण करेंगी. राज्यमंत्री जनपद मुख्यालय के अंबेडकर सभागार में सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगी.

मुस्लिम पक्ष के प्रत्युत्तर के बाद कोर्ट दे सकता है आदेश
गुरुवार दोपहर 2 बजे से वाराणसी की जिला अदालत में शुरू सुनवाई होनी है. जिला जज डॉ. ए.के. विश्वेस कर रहे हैं मामले की सुनवाई है. मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव के निधन के बाद पहली बार  सुनवाई होगी. अभय नाथ यादव के निधन के बाद उनकी जगह अभी तक मुस्लिम पक्ष किसी वकील की नियुक्ति नहीं कर सकता है. मुस्लिम पक्ष की ओर से अगली तारीख लेने की गुंजाइश है. हिंदू पक्ष तारीख लेने पर नहीं करेगा कोई एतराज. अभय नाथ यादव को ही रखनी थी कोर्ट के समक्ष दलील लेकिन बीते दिन हार्टअटैक के चलते उनका निधन हो गया था. मुस्लिम मुस्लिम पक्ष को कोर्ट में दाखिल करना है प्रत्युत्तर, हिंदू पक्ष श्रृंगार गौरी केस में पूरी कर चुका है अपनी दलील.

आज़मगढ में योगी
लोकसभा सदर सीट से उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  4 अगस्त को जिले में आगमन होगा. बताया जा रहा है की जिले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम मंदुरी एयरपोर्ट का निरीक्षण के साथ अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा की बैठक, सांस्कृतिक विरासत में हरिहरपुर घराना का निरीक्षण
कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन व जनसभा करेंगे. भाजपा के पदाधिकारी भी तैयारियों में जुट गए.

कांग्रेस सदन में सरकार को घेरेगा 
ED की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस, सदन में बीजेपी और केन्द्र सरकार को घेरेगी. सदन के बाहर भी हंगामा के आसार हैं.

गृह मंत्री अमित शाह का प्रोग्राम
रात 11 बजे अमित शाह बेंगलुरु पहुंचेंगे.
बुधवार को ताज वेस्ट होटल में ठहरें.
वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक 'संकल्प से सिद्धि' सम्मेलन में भाग लेंगे. 
गुरुवार को वह दोपहर 2.35 बजे नई दिल्ली लौटेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह प्रोग्राम
रात 11 बजे अमित शाह बेंगलुरु पहुंचेंगे.
बुधवार को ताज वेस्ट होटल में ठहरेंगे.
वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक 'संकल्प से सिद्धि' 

WATCH LIVE TV

 

Trending news