आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 15 September 2022, दिन गुरुवार है.  सीएम योगी आज पूर्वाहन 10:00 बजे स्मार्ट ग्राम पंचायत विषय पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे. यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक देवरिया दौरे पर रहेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई होगी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 15 September 2022, दिन गुरुवार है.  सीएम योगी आज पूर्वाहन 10:00 बजे स्मार्ट ग्राम पंचायत विषय पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे. यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक देवरिया दौरे पर रहेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई होगी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

लखनऊ-पंचायतों को स्मार्ट बनाने के लिए सम्मेलन
सीएम योगी आज पूर्वाहन 10:00 बजे स्मार्ट ग्राम पंचायत विषय पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे. ये कार्यक्रम मार्स हाल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर लखनऊ में होगा.

देहरादून- सीएम धामी के कार्यक्रम
सीएम पुष्कर सिंह धामी हिमवन्त कवि चन्द्र कुँवर बर्त्वाल खादी ग्रामोद्योग एवं पयर्टन शरदोत्सव मेला-2022 का शुभारम्भ एवं आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
(कार्यक्रम स्थल पोखरी गोल मार्केट, चमोली) करेंगे.
14:30 बजे देहरादून आगमन
1730-1830 बजे- हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड कार्यक्रम में प्रतिभाग
(होटल फेयरफिल्ड वाय मेरिओट, मौजा मालसी देहरादून ।)
1840-2200 बजे- शासकीय कार्य
 (मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

कुशीनगर-उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का दो दिवसीय दौरा
यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक देवरिया दौरे पर रहेंगे. वह  भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.  16 सितंबर सुबह 9 बजे कलेक्ट्रेट भवन में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो स्थलीय निरीक्षण करेंगे उपमुख्यमंत्री. 12.30 महराजगंज जनपद के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी विधायक अब्बास अंसारी की याचिका पर सुनवाई होगी. विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकारियों को धमकाने के आरोप में दर्ज मुकदमे की चार्जशीट को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने सरकारी वकील से अब्बास अंसारी की याचिका पर मांगा था जवाब,
मऊ में अब्बास अंसारी के खिलाफ दर्ज है अधिकारियों को धमकाने का मुकदमा दर्ज हैय

केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला
उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में गोंड को अनुसूचित जाति से हटाकर अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया और गोंड की 5 उपजाति (धुरिया, नायक, ओझा, पठारी, राजगोंड) को अनुसूचित जनजाति में शामिल किया गया.

देहरादून -हरिद्वार में शराब पीने से हुई मौत का मामला
कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार से मृतक के परिजनों को 10 -10 लाख रुपए देने की मांग की है.

वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने चेताया
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने चेताया कि सिर्फ पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार हो.

ग्रीनपार्क में होने वाला मैच रद्द
कानपुर इंडिया और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच रद्द बारिश के चलते ग्रीनपार्क में होने वाला मैच किया गया रद्द.

हल्द्वानी: भारी बारिश की चेतावनी को लेकर 17 सितंबर तक हाई अलर्ट
नैनीताल जिले में भारी बारिश की आशंका के हर घण्टे की आपदा संबधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम को 05942-231178/231179, टोल फ्री नंबर (1077) पर उपलब्ध कराने के निर्देश. डीएम ने  बैराज नदियों/नालों में तेज जल प्रवाह के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों में टीमें तैनात करने को कहा गया. जे0 सी0 बी0 मशीनों एंव गैंग कार्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित हो.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news