आगरा की 'मुगल रोड' को अब मिला नया नाम, 'महाराज अग्रसेन' के नाम से जाना जाएगा मार्ग
Advertisement

आगरा की 'मुगल रोड' को अब मिला नया नाम, 'महाराज अग्रसेन' के नाम से जाना जाएगा मार्ग

इससे पहले सुल्तानगंज पुलिया का नाम बदलकर 'विकल चौक' रखा गया है. इसी के साथ शहर के काजी हाउस और मधु नगर चौराहे के नामों के बदलने का भी प्रस्ताव रखा गया है. मेयर ने कहा है कि राजा अग्रसेन मार्ग को शहर की मॉडल रोड की तौर पर डेवलप किया जा रहा है...

आगरा की 'मुगल रोड' को अब मिला नया नाम, 'महाराज अग्रसेन' के नाम से जाना जाएगा मार्ग

आगरा: देश में किसी भी शहर, कस्बे, चौराहे, मार्ग, आदि का नाम बदलने की परंपरा काफी पुरानी है. लेकिन, उत्तर प्रदेश  में जबसे योगी सरकार आई है, तबसे राज्य के तमाम शहरों और रेलवे स्टेशनों का नया नामकरण हुआ है. इसी क्रम में अब ताजनगरी आगरा में मुगल रोड का नाम बदला गया है. अब इस मार्ग को महाराजा अग्रसेन मार्ग के नाम से जाना जाएगा. गुरुवार को मेयर नवीन जैन ने इस रोड की पट्टिका का अनावरण किया था. बता दें, इस मौके पर कई बीजेपी नेता, महापौर नवीन जैन और क्षेत्रीय नागरिक भी मौजूद रहे.

सीएम योगी तीन हजार से ज्यादा जोड़ों को देंगे आशीष, अयोध्या मंडल में अब तक का सबसे बड़ा सामूहिक विवाह

इस मार्ग पर रहते हैं महाराजा अग्रसेन के अनुयायी
इस दौरान आगरा मेयर नवीन जैन ने कहा कि अग्रसेन मार्ग महाराजा अग्रसेन के अनुयायियों को समर्पित है. उनका कहना है कि पता नहीं इस रोड को लेकर यह 'मुगल' शब्द कहां से आया. वह बताते हैं कि विकल चौक से लेकर मुगल रोड के बीच ज्यादातक महाराजा अग्रसेन के अनुयायी रहते हैं. उन्हीं की मांग पर यह काम किया गया है. ऐसे में  इस मार्ग का नामकरण करने से पूरे समाज में खुशी की लहर दौड़ गई है. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. इसके अलावा, जहां शिला पट्टिका लगी है, उसके साथ एक रोड जाती है जो मुख्य बाजार से मिलती है. जल्द ही उस सड़क का भी जीर्णोद्धार करने का भी संकल्प लिया गया है. जल्द ही यहां पर एक मॉडल रोड बनाई जाएगी, जो चर्चा का विषय बनेगी. इस सड़क को एक महीने के अंदर ही शुरू कर दिया जाएगा. 

क्या आमजन सुरक्षित है? जब बदमाशों ने पुलिस को ही लूट लिया! सिर पर तमंचा रख, बाइक हड़प, हो गए फरार

मॉडल रोड के तौर पर विकसित होगी यह रोड
बता दें, इससे पहले सुल्तानगंज पुलिया का नाम बदलकर 'विकल चौक' रखा गया है. इसी के साथ शहर के काजी हाउस और मधु नगर चौराहे के नामों के बदलने का भी प्रस्ताव रखा गया है. मेयर ने कहा है कि राजा अग्रसेन मार्ग को शहर की मॉडल रोड की तौर पर डेवलप किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news