Agra News: आगरा में सत्संगियों को 7 दिन का अल्टीमेटम, 100 करोड़ की जमीन के दिखाने होंगे दस्तावेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1886642

Agra News: आगरा में सत्संगियों को 7 दिन का अल्टीमेटम, 100 करोड़ की जमीन के दिखाने होंगे दस्तावेज

Agra: यूपी की ताजनगरी आगरा में सत्संगी पुलिस पर हमलावर हो गए. यहां अतिक्रमण हटवाने गई टीम पर सत्संग सभा के लोगों ने पथराव कर दिया. सत्संगियों की ओर से महिलाएं बुलडोजर के आगे खड़ी हो गईं. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया. 

Agra Bulldozer Action Photo

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा से सत्संगियों और पुलिस प्रशासन के बीच बवाल का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां 100 करोड़ की जमीन पर सत्संग सभा के लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था. रविवार को यहां दोबारा अवैध कब्जा खाली कराने पहुंची प्रशासन की टीम पर सत्संग सभा के लोगों ने पथराव कर दिया. इस दौरान पुलिस और सत्संगियों के बीच जमकर बवाल हुआ. मंडलायुक्त के आदेश पर एडीएम प्रशासन की निगरानी में कमेटी बनाई गई है. कमेटी ने तहसील सदर में देर रात 2 घंटे तक सत्संग सभा के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सत्संगियों को 7 दिन की मोहलत दी गई है. डीसीपी सिटी ने सत्संगियों को दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे का समय दिया था.  

यह है पूरा मामला
आरोपों के मुताबिक, यहां राधा स्वामी सभा के लोगों ने सैकड़ों बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था. इसे बीते दिनों जिला प्रशासन ने हटवा दिया था. जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई और जमीन को खाली करा दिया गया था. वहीं, सत्संग सभा के लोगों ने दोबारा उसी जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया. रविवार को जिला प्रशासन की टीम दोबारा अतिक्रमण हटवाने पहुंची तो पथराव हो गया. जिला प्रशासन की टीम पीएसी और भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची. इस दौरान भारी संख्या में राधा स्वामी सत्संग सभा के मौके पर इकट्ठा हो गए. 

Agra News: आगरा में गरजा बाबा का बुलडोजर, सत्संगियों के कब्जे से छुड़ाई 100 करोड़ की जमीन

पुलिस टीम पर किया पथराव
अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू होते ही सत्संग सभा के लोगों ने बवाल करने की कोशिश की. सत्संगियों ने बच्चों और महिलाओं को ढाल बनाकर पुलिस पर हमला किया. सत्संगियों की ओर से महिलाएं बुलडोजर के आगे खड़ी हो गईं और उसे रोकने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस टीम पर सत्संगियों ने पथराव भी किया. पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, मगर वे नहीं माने. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सत्संगियों को खदेड़ दिया. पुलिस के आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहे. 

Watch: बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री प्रेम और भक्ति की मिसाल, देखिये किनके पैरों में गिरकर किया दंडवंत प्रणाम

 

Trending news