Agra News: आगरा में गरजा बाबा का बुलडोजर, सत्संगियों के कब्जे से छुड़ाई 100 करोड़ की जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1884422

Agra News: आगरा में गरजा बाबा का बुलडोजर, सत्संगियों के कब्जे से छुड़ाई 100 करोड़ की जमीन

Agra News: ताजनगरी आगरा में बाबा का बुलडोजर जमकर गरजा. इस दौरान सत्संगियों के कब्जे से करीब 100 करोड़ रुपये की जमीन छुड़ाई गई. आरोप है कि सत्संगियों ने जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा था. इस कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र के लोग बहुत खुश हैं. 

Agra Bulldozer Radha Swami Satsang Action Photo

मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में सोमवार को बाबा का बुलडोजर जमकर गरजा. बताया जा रहा है यहां सालों से सैंकड़ों बीघा जमीन पर राधा स्वामी सत्संग सभा के लोगों ने कब्जा कर रखा था. इनके खिलाफ शनिवार को आगरा जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिला प्रशासन का दावा है कि राधा स्वामी सत्संग सभा (Radha Swami Satsang Sabha) सत्संगियों के कब्जे से जमीन मुक्त करा ली गई है. कब्जे से छुड़ाई गई जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस कार्रवाई से आसपास के क्षेत्र के लोग बहुत खुश हैं. 

यहां पर हुई कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई दयालबाग क्षेत्र में लालगढ़ी, जगनपुर, बेला, मनोहरपुर समेत करीब एक दर्जन गांवों में की गई. आरोप है किय यहां सार्वजनिक सड़क, खेल के मैदान, यमुना फ्रंट समेत सैंकड़ों बीघा जमीन पर सत्संग सभा ने कब्जा कर रखा था. इसको लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने जिला प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जिला प्रशासन ने कई बार सत्संग सभा को नोटिस दिया. इसके बावजूद उन्होंने कब्जा नहीं हटाया.

Aligarh News: AMU में हिन्दू लड़के को जूते पर नाक रगड़वाने वाला दबोचा गया, 14 मुकदमों में था वांटेड

पीएसी और पुलिस फोर्स के साथ पहुंचा जिला प्रशासन
शनिवार को आगरा जिला प्रशासन पीएसी और भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचा. सत्संगियों के तमाम विरोध के बाद भी बुलडोजर जमकर गरजा. कार्रवाई के दौरान सैंकड़ों बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई गई, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जिला प्रशासन के बुलडोजर एक्शन से सत्संग सभा से पीड़ित किसान और ग्रामीण काफी खुश नजर आए. वहीं, जिला प्रशासन ने इस मामले में सत्संग सभा के पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है. इसके साथ ही आरोपियों को भूमाफिया घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

Watch: बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री प्रेम और भक्ति की मिसाल, देखिये किनके पैरों में गिरकर किया दंडवंत प्रणाम

 

Trending news