हिरासत में प्रियंका: मृत सफाईकर्मी के परिवार से मिलने जा रही थीं आगरा, शहर के एंट्री पॉइंट पर रोका
Advertisement

हिरासत में प्रियंका: मृत सफाईकर्मी के परिवार से मिलने जा रही थीं आगरा, शहर के एंट्री पॉइंट पर रोका

आगरा में एक सफाई कर्मचारी की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में मृतक के परिवार से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में लिया.

 

मृतक के परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में लिया.

आगरा: ताजनगरी आगरा में पुलिस कस्टडी में हुई एक कर्मचारी की मौत के बाद उसके परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जिसका पार्टी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. बता दें कि प्रियंका गांधी के काफिले को आगरा एक्सप्रेस वे के एंट्री पॉइंट पर ही रोक लिया गया था. मगर वो आगे जाने की जिद पर अड़ी रही. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया. वहीं, पुलिस का कहना है कि यहां पर धारा 144 लागू है. फिलहाल प्रियंका गांधी को पुलिस लाइंस ले जाया जा रहा है. उन्हें आगरा नहीं जाने दिया जाएगा.

10 लाख मुआवजा देने का ऐलान 
एडीजी आगरा ज़ोन राजीव कृष्ण ने बताया कि शासन द्वारा मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है. इससे पहले इसी से जुड़े दूसरे मुद्दे में थाने पर मालखाने से सामान चोरी के चलते लापरवाही के मद्देनजर तत्कालीन एसएचओ सहित 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. 

जिले से बाहर की जाएगी जांच 
एडीजी ने आगे कहा कि मामले में मुकदमा पहले ही दर्ज हो चुका है, इसकी निष्पक्ष विवेचना के लिए जांच जिले से बाहर की जाएगी. थाना जगदीशपुरा की जांच टीम में 5 सदस्य शामिल थे, उनको आरोपों के मद्देनजर निलंबित कर दिया गया है. इसकी जांच एक गजेटेड ऑफिसर द्वारा की जाएगी. 

ये भी देखें- पुलिस कस्‍टडी में सफाईकर्मी की मौत: प्रियंका गांधी को आगरा जाने से रोका,पुलिस फोर्स और कार्यकर्ताओं में झड़प

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट
हिरासत में लिए जाने के कुछ देर पहले ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा,"अरुण वाल्मीकि की मृत्यु पुलिस हिरासत में हुई. उनका परिवार न्याय मांग रहा है. मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं. उप्र सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है. आज भगवान वाल्मीकि जयंती है, पीएम ने महात्मा बुद्ध पर बड़ी बातें की, लेकिन उनके संदेशों पर हमला कर रहे हैं." 

क्या है मामला?
मामला आगरा के थाना जगदीशपुरा का है. यहां पर मालखाने से 25 लाख रुपये चोरी के आरोप में मंगलवार रात को पुलिस ने अरुण नाम के सफाईकर्मी को हिरासत में लिया था. इसके बाद हिरासत में ही अरुण की मौत की खबर आई मिली, जिसके बाद मृतक के भाई सोनू ने थाना जगदीशपुरा में अज्ञातों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कराया था. केस दर्ज होने के बाद एसएसपी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी और वो: पार्क में प्रेमिका के साथ रोमांस करता पकड़ा गया पति, देखें फिर कैसे हुई धुनाई?

अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना
इस घटना के बाद विपक्षी दल प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा, "भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख की चोरी कराई गई फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है! हत्यारे पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई." 

ये भी पढ़ें- कस्टडी में मौत का मामला गरमाया: सफाईकर्मी की मौत से भड़का समाज नहीं मनाएगा वाल्मीकि जयंती

WATCH LIVE TV

 

Trending news