Mainpuri Byelection: मैनपुरी की प्रचंड जीत पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1477306

Mainpuri Byelection: मैनपुरी की प्रचंड जीत पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

Mainpuri: मैनपुरी उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख वोटों से पटखनी दी. डिंपल की जीत पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. 

Mainpuri Byelection: मैनपुरी की प्रचंड जीत पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

मैनपुरी: मैनपुरी उपचुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मैनपुरी सपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां उन्होंने कहा, ये जीत मैनपुरी के मतदाताओं की जीत है. बूथ कार्यकर्ताओं के प्रयास से ये ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है. वहीं, डिंपल यादव ने कहा कि यह नेताजी की जीत है, यह जीत नेताजी को समर्पित है. 

बता दें, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिम्पल यादव की रिकार्ड मतों से ऐतिहासिक जीत की खबर आते ही राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई, उत्साह से भरे कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई और बधाई दी. समाजवादी-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी मदन भैया की जीत पर भी कार्यकर्ताओं ने हर्ष जताया. 

Mainpuri Result: डिंपल यादव ने जीता मैनपुरी का दंगल, जानिए प्रचंड जीत की 5 बड़ी वजह

 

समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में सुबह से ही कार्यकर्ता एकत्र होने लगे थे. जैसे ही डिम्पल जी की बड़ी बढ़त की सूचना टीवी पर दिखी, कार्यकर्ताओं में जोश आ गया। मिठाई बांटने लगी। एक दूसरे के गले लगकर बधाइयां दी गई. किशन सिंह धानुक के बैंडबाजे के साथ किन्नर सभा की निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष पायल सिंह की टीम ने नेताजी अमर रहे और अखिलेश यादव जिंदाबाद-डिम्पल यादव जिंदाबाद के नारों के साथ पुष्प वर्षा की। महिलाएं भी बड़ी संख्या में मौजूद रही. 

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने श्रीमती डिम्पल यादव को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इस जीत ने सन् 2024 की दिशा का संकेत दे दिया है. उन्होंने कहा कि जबसे भाजपा सत्ता में आई है उसका आचरण अलोकतांत्रिक और उसकी भाषा अमर्यादित रही है, मतदाताओं ने दिखा दिया है कि जो लोकतंत्र का अपमान करते हैं उन्हें मान्यता नहीं मिलती है. 

दिल के बाद मिले दल: प्रसपा का सपा में विलय, शिवपाल ने उठाया समाजवादी पार्टी का झंडा

चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के हितों के लिए संघर्ष करती आई है, वहीं, भाजपा का राजनीतिक विकल्प साबित हुई है. भाजपा नेतृत्व को भी जनादेश का सम्मान करना चाहिए. भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अराजकता में झोंक दिया है. अखिलेश यादव के नेतृत्व में जो जीत हासिल हुई है उसके लिए क्षेत्रीय जनता में नेताजी के प्रति सम्मान और व्यापक सहानुभूति रही है. उन्होंने कहा कि राजनीति में चुनाव सिर्फ एक पड़ाव है, असली ताकत जनता की है और लोकतंत्र में उसकी ही स्वीकारिता है.

डिंपल यादव ने फतह की मैनपुरी की जंग,बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य को दी करारी शिकस्त
 

Trending news