अलीगढ़: मुस्लिम शिक्षक ने भारत माता की फोटो पर फूल चढ़ाने से किया इनकार, घटना का वीडियो वायरल
Advertisement

अलीगढ़: मुस्लिम शिक्षक ने भारत माता की फोटो पर फूल चढ़ाने से किया इनकार, घटना का वीडियो वायरल

अलीगढ़ के तहसील इगलास क्षेत्र की घटना. बेसिक शिक्षा अधिकारी मामले में जांच के आदेश दिए. 

अलीगढ़: मुस्लिम शिक्षक ने भारत माता की फोटो पर फूल चढ़ाने से किया इनकार, घटना का वीडियो वायरल

अलीगढ़: गणतंत्र दिवस पर अलीगढ़ से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक मुस्लिम शिक्षक ने भारत माता और माता सरस्वती की तस्वीर पर फूल चढ़ाने से इनकार कर दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

AMU में VC ने जैसे ही फहराया तिरंगा, छात्रों ने लगाए अल्लाह हू अकबर के नारे

यह है पूरा मामला 
दरअसल यह घटना अलीगढ़ के तहसील इगलास क्षेत्र के गांव लखटोई के प्राइमरी प्राथमिक विद्यालय की है. गुरुवार को यहां गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें अन्‍य शिक्षकों ने मुस्लिम शिक्षक हसमुद्दीनन को भारत माता और माता सरस्वती की तस्वीर पर फूल चढ़ाने के लिए आमंत्रित किया. इस पर हसमुद्दीनन ने मना कर दिया. 

काफी दबाव के बाद चढ़ाया फूल माला 
मुस्लिम शिक्षक हसमुद्दीनन ने कहा कि यह उनके मजहमब में नहीं है. वह किसी के सामने मत्था नहीं टेकते. हालांकि दबाव के कारण मुस्लिम अध्यापक ने बाद में फूल चढ़ाया. घटना का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इसमें दिख रहा है कि शिक्षक हसमुद्दीनन के पास 2-3 लोग पहुंचते हैं और कहते हैं कि ये गलत बात है, हम लोग भी तो मुस्लिम लोगों के कार्यक्रम में जाते हैं. हम लोग भी तो वहां पर मत्था टेकते हैं. हसमुद्दीन को यह कहते हुए सुने जा रहा है कि वह कहीं मत्था नहीं टेकते. 

3 दिन से बीमार होने की बात कही 
वहीं, इगलास कोतवाली के इंस्पेक्टर विजय सिंह ने टीम के साथ पहुंचकर मामले में जांच शुरू कर दी है. उधर, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी मामले में जांच की बात कही है. हसमुद्दीन ने बताया कि जब झंडा फहराया गया उस समय भी में मौजूद था. मेरी तबीयत 3 दिन से खराब है नाक से खून आ रहा है नजला है. इस संबंध में मैंने एक सीएल भी ली थी. 

WATCH: गणतंत्र दिवस परेड में यूपी की झांकी ने दिखाया ये मनमोहक नजारा

Trending news