एक मार्च से खुलेगी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी, कोरोना सर्टिफिकेट दिखाना होगा जरूरी!
Advertisement

एक मार्च से खुलेगी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी, कोरोना सर्टिफिकेट दिखाना होगा जरूरी!

देश के अधिकांश हिस्सों में कोविड-19 की तीसरी लहर के कम होने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को 1 मार्च से चरणबद्ध तरीके से खोलने की घोषणा कर दी गई है.

एक मार्च से खुलेगी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी, कोरोना सर्टिफिकेट दिखाना होगा जरूरी!

अलीगढ़: कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से लंबे समय के बाद कम हुई है. ऐसे में तमाम पाबंदियों को हटाकर सरकार धीरे-धीरे लोगों को राहत दे रही है. इस बीच एएमयू प्रशासन ने लंबे समय से बंद पड़ी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को खोलने का निर्णय लिया है. कोरोना के कारण लंबे समय से कॉलेज बंद था, जिसे लेकर छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रर्दशन किया था.

UGC NET Result 2021: आज जारी होंगे परीक्षा परिणाम! फटाफट ऐसे करें ऑनलाइन चेक 

एक मार्च से पांच चरणों में खुलेगी यूनिवर्सिटी 
देश के अधिकांश हिस्सों में कोविड-19 की तीसरी लहर के कम होने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को 1 मार्च से चरणबद्ध तरीके से खोलने की घोषणा कर दी गई है. एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक मार्च से पांच चरणों में खुलेगी. पहले चरण में मौलाना आजाद लाइब्रेरी केवल रिसर्च स्कॉलर्स के लिए  1 मार्च से शुरू की जाएंगी. लाइब्रेरी का समय सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा. 

इस शहर को मिलेगी 10 और इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, सफर में होगी सहूलियत

वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी
दूसरे चरण में 3 मार्च से क्लास 10 के छात्रों के लिए एएमयू के विभिन्न स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू की जाएगी. वहीं तीसरे चरण में क्लास 12 के बच्चों के लिए 5 मार्च से पढ़ाई शुरू होगी. चौथे चरण में 7 मार्च को पीएचडी और पांचवें चरण में 15 मार्च से अंतिम वर्ष के छात्रों को बुलाने की तैयारी है. इसके अलावा एएमयू के होस्टल में भी अब रौनक रहेगी. हॉस्टल में रहने के लिए स्टूडेंट्स को कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी होगा. इसके बाद ही स्टूडेंट्स को  हॉस्टल में रहने की अनुमति दी जाएगी.

छात्र-छात्राओं ने निकाला था कैंपस मार्च 
आपको बता दें, कोरोना के चलते एएमयू में साल 2020 से आफलाइन कक्षाएं बंद हैं. ऑनलाइन ही छात्रों की पढ़ाई करवाई जा रही थी, लेकिन जब प्रदेश में तमाम पाबंदियों को हटाया गया,तो यूनिवर्सिटी को पूरी तरह से खोलने के लिए छात्र-छात्राओं ने सोमवार को कैंपस मार्च निकाला था. इसके चलते कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने 12 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news