'कोहरा' या लापरवाही बनी जानलेवा, अमेठी में सड़क हादसे में एक ही घर के तीन की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2040010

'कोहरा' या लापरवाही बनी जानलेवा, अमेठी में सड़क हादसे में एक ही घर के तीन की मौत

Amethi News : इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग और सामान्य सड़कों में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं. खासकर सुबह के वक्त घने कोहरे में निकलना किसी भी खतरे से कम नहीं. लो विजिबिलिटी की वजह से अक्सर ऐसे हादसे होते हैं. हैरानी का बात ये है कि कोहरे में भी लोग लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने से बाज नहीं आते.

'कोहरा' या लापरवाही बनी जानलेवा, अमेठी में सड़क हादसे में एक ही घर के तीन की मौत

अमेठी : इन दिनों शीत लहर और घने कोहरा देखने को मिल रहा है. हालात ये है कि कई जिलों में दोपहर तक सूरज देवता के दर्शन तक नहीं होते. घने कोहरे और शीतलहर की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल है. घने कोहरे में विजिबिलिटी बिल्कुल कम हो गई है. ऐसे में जरा सी लापरवाही सड़क हादसे की वजह बन सकती है. यही हुआ अमेठी जनपद में, जहां एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत सड़क हादसे में हो गई.

बताया जा रहा है कि लो विजिबिलिटी से वाहन चालक का वाहन से नियंत्रण छुट गया. वाहन पलटने से 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक अन्य बुरी तरह जख्मी हो गया.  हादसा मुसाफिरखाना क्षेत्र के कादुनाला के पास हुआ है. वाहन में सवार सभी शख्स पड़ोसी जनपद सुलतानपुर के रहने वाले थे. 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर, कैसे होगी सब्जियों और जरुरी सामान की सप्लाई

सीएम योगी ने जताया दुख
इस सड़क हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. इस भीषण सड़क हादसे के बाद पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है. दो दिन पहले गोंडा में एक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी. यहां भी हादसे की वजह घने कोहरे से पैदा हुई कम दृश्यता थी. ऐसे में लोगों को चाहिए कि बहुत जरुरी होने पर ही घर से सफर पर निकलें. वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें. 

यह भी पढ़ें: UP में दौड़ने वाली स्कूल बसों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, बच्चों की सुरक्षा पर योगी सरकार का फैसला

पिछले हफ्ते आगरा नेशनल हाइवे पर कोहरे की वजह से एक दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग इस हादसे में घायल हुए हैं. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भिजवाया गया था.

 

Trending news