Aaj Ka Rashifal: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें इस राशि के लोग, बन रहा दुर्घटना का योग, पढ़ें सभी राशियों का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1194535

Aaj Ka Rashifal: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें इस राशि के लोग, बन रहा दुर्घटना का योग, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 24 मई 2022 दिन मंगलवार है. ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें इस राशि के लोग, बन रहा दुर्घटना का योग, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 24 मई 2022 दिन मंगलवार है. ये दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, सेहत को लेकर ये जातक रहें सावधान

मेष: आज के दिन प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है. आपकी सारी चीजें होंगी लेकिन मन अवसादित हो सकता है.  मेष राशि के लोगों की महत्वाकांक्षी योजना आज पूर्ण हो सकती है. आज आप किसी महत्वपूर्ण बैठक में भाग भी ले सकते हैं. कारोबारियों के आज व्यापारिक संबंध स्थापित होंगे जिसको लेकर वे दिन भर व्यस्त रहेंगे. परिवार में किसी नए रिश्ते को समय देने का मौका मिलेगा, नए रिश्तों को समय देना ही चाहिए. लीवर से संबंधित रोगों को लेकर सजग रहें.

वृषभ: आज के दिन इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य अचानक बढ़ते नजर आएंगे. आप अंत में अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. फैशन के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को अच्छा मौका मिलेगा. नए घर की प्लानिंग भी कर सकते हैं. सेहत के प्रति सावधान रहें. डॉक्टर की सलाह पर कुछ एक्सरसाइज भी करें. कला जगत से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म भी मिलेगा. कारोबारी विवादित मामलों में सजग रहें, कोर्ट-कचहरी तक की आशंका है. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कुछ तनाव देखना पड़ सकता है. 

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों का दिन सामान्य ही रहने वाला है. ऑफिस की जरूरी बातें किसी बाहरी से शेयर न करें. कारोबारियों को अधिक संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करना है तो कोई नई योजना लानी होगी, जिसमें डिस्काउंट और ऑफर दोनों जुड़े हों. रिसर्च कार्यों में लगे युवाओं का समय अच्छा है. कुछ बीमारियां ऐसी होती हैं जिनमें आयुर्वेद का सहारा भी लिया जा सकता है. आपके आसपास या परिचितों के यहां कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा हो तो उसमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. जीवन साथी के साथ मतभेद तो हो सकता है.

कर्क:  आज के दिन चोट लग सकती है. किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. बहुत बचकर पार करें.  दुर्घटना का योग बनता है. वाहन तेज न चलाएं. इस राशि के लोगों के कार्य नहीं बन रहे हैं तो दूसरों की मदद या राय लेने में देर नहीं करनी चाहिए. ऑफिस में कई कार्य करने पड़ सकते हैं. विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने वाले कारोबारियों को निराशा हाथ लगेगी.

सिंह: दांपत्य जीवन में तनाव चल रहा है तो शांति बनाए रखें, इसी में आप दोनों और पूरे परिवार का हित है.  इस राशि के लोग इधर-उधर की बातों में लगकर अपना कीमती समय गंवा सकते हैं, उन्हें समय की कीमत समझनी चाहिए क्योंकि यह कभी लौट कर नहीं आता है. मेटैलिक क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों के लाभ कमाने की स्थिति बन रही है, किंतु इस कमाई के लिए उन्हें एक्टिव भी रहना होगा. युवाओं को अचानक आया क्रोध बनती हुई बात को बिगाड़ सकता है इसलिए क्रोध पर संयम रखें और धैर्य के साथ रहें. 

कन्या: मंगलवार को इस राशि के डॉक्टरी पेशे से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव के साथ लोगों का इलाज करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. सामाजिक कार्यों को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है.  यदि कोई व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो एक बार प्लान को फिर से रीचेक कर लें. क्रोध व तनाव की वजह से युवाओं में थकान हो सकती है. न तो क्रोध करना उचित है और न ही किसी बात पर तनाव पालना चाहिए. परिवार से जुड़ा हुआ कोई दुखद समाचार आपको स्तब्ध कर सकता है. 

तुला: इस राशि के लोगों को बॉस की बातों को शांति से सुनकर उस पर अमल करना चाहिए, अनावश्यक बहस करना ठीक नहीं है. हार्डवेयर के कारोबार में आज नुकसान की आशंका है, सोच समझ कर सौदे करने पर नुकसान को बचा सकते हैं. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो घर के बड़ों की सलाह को ध्यान में रखते हुए लें. युवा वर्ग विवादों में बिल्कुल भी न पड़ें. मित्रों के बीच आपसी तालमेल बिठाकर चलें, विवाद वाले स्थान से दूर ही रहें तो अच्छा है. 

वृश्चिक: इस राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को कार्य के लिए सजग रहना होगा. जरा सी लापरवाही समस्या बढ़ा सकती है. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की मांग को पूरा करने पर ध्यान देना होगा. प्रचार-प्रसार भी करें तभी तो आपके प्रतिष्ठान के बारे में लोगों को जानकारी मिलेगी. घर के बड़े लोग नाराज हो सकते हैं. इस राशि के जो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं उन्हें अपना अच्छे से ध्यान रखना चाहिए. खरीददारी के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है.

धनु: आज के दिन धनु राशि के खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. मैनेजमेंट से संबंधित बिजनेस करने वालों को प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं. आज आपको मीटिंग का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. अपने स्टॉक और ग्राहकों की मांग पर ध्यान देना चाहिए. युवा अति आत्मविश्वास में गलती कर सकते हैं. सामाजिक कार्यों से ज्यादा अपने कर्म को वरीयता दें तो सामाजिक कार्य स्वतः ही सुधर जाएंगे. आत्मविश्वास तो अच्छा है किंतु अति आत्मविश्वास कई बार नुकसान करता है. पारिवारिक विवाद को धैर्य और प्रसन्नता के माहौल में सुलझाना चाहिए. परिवार में तनाव बढ़ाना ठीक नहीं होता. सेहत का ध्यान रखें,

मकर: मंगलवार को इस राशि के लोग अपने बॉस की कार्यशैली और गुणवत्ता से बहुत प्रसन्न रहेंगे. लेखन कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर की तलाश करनी चाहिए. अच्छे व्यापार करने की उम्मीद रखते हैं तो कड़ी मेहनत के लिए भी आपको तैयार रहना होगा. विवाद बने रहें तो आपसी प्रेम नहीं हो सकता बल्कि कटुता बढ़ती है. रक्त संबंधित रोगों को लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए. यदि ऐसी संभावना है तो जांच कराने के साथ ही इलाज कराएं. आसपास के वातावरण में बदलाव लाने के लिए आपका एक प्रयास ही काफी है. पूंजी निवेश बिल्‍कुल न करें. वाणी से अमर्यादित शब्‍दों का प्रयोग न करें.

कुंभ: इस राशि के लोगों को नई नौकरी मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें तो उनका सहयोग मिलेगा. आज आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. कंधों में दर्द यदि लगातार बना हुआ है तो नजरअंदाज करना ठीक नहीं है, एक बार डॉक्टर से संपर्क कर लें. कारोबारी डील करने जा रहे हैं तो फिलहाल जिससे डील करनी है उसकी विश्वसनीयता की जांच तो कर लें.

मीन: इस राशि के लोगों को सभी दस्तावेज मजबूत रखने चाहिए, महत्वपूर्ण कार्य से ध्यान भटक सकता है इसलिए अपना ध्यान केंद्रित रखिए. कारोबारियों को कार्य में एक नई गति मिलेगी जिसको लेकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. शारीरिक परेशानियों से बचकर रहना होगा. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. दूसरों के विवादित मामलों में न ही बोलें तो अच्छा है, कहीं ऐसा न हो कि विवाद आपसे शुरू होने लगे. खर्च की अधिकता मन को परेशान कर सकती है. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगी क्‍योंकि सिरदर्द और नेत्रपीड़ा परेशान कर सकती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Aaj Ka Rashifal: धनु जातक करें हनुमान चालीसा का पाठ, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

WATCH LIVE TV

 

Trending news