Palmistry: अपने पूरे जीवन के बारे में जानना है, तो इन 4 रेखाओं पर दें ध्यान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1213732

Palmistry: अपने पूरे जीवन के बारे में जानना है, तो इन 4 रेखाओं पर दें ध्यान

4 Important lines in Palmistry: क्या कहती हैं आपकी लकीरें सीरीज़ में आज हम आपको बताएंगे उन चार महत्वपूर्ण रेखाओं के बारे में, जो आपके जन्म से मृत्यु तक जिंदगी की हर बड़ी चीज बता सकती हैं. जानें यहां-

Palmistry: अपने पूरे जीवन के बारे में जानना है, तो इन 4 रेखाओं पर दें ध्यान

हस्तरेखा शास्त्र: क्या आपने कभी अपना हाथ ध्यान से देखा है? कैसे हथेली पर बनी एक लकीर घूम कर दूसरे से जाकर मिल जाती है. दरअसल, ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं. कहा जाता है कि इन लाइनों में आपकी किस्मत छुपी होती है. हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान रखने वाले आपके बारे में इतना कुछ बता जाते हैं, जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होता. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हथेली की लकीरें...

Palmistry: हथेली में ऐसी रेखाएं ससुराल से दिलाएंगी खूब संपत्ति, जानें कैसे करें पता

हथेली की चार अहम रेखाएं
आज 'क्या कहती हैं आपकी लकीरें' सीरीज़ के इस भाग में हम बात करते हैं उन महत्वपूर्ण लकीरों की जो आपका जीवन बता सकती हैं. दरअसल, ये चार ऐसी रेखाएं हैं, जिन्हें हस्तशास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. जानें ये कौन सी रेखा हैं, जो आपके बारे में हजारों चीजें बता सकती हैं. 

सबसे पहली रेखा- जीवन रेखा
बताया जाता है कि जीवन रेखा मणिबंध के पास से निकलती है और अंगूठे-तर्जनी के बीच आती है. इस लकीर से पता चलता है कि जातक की उम्र क्या हो सकती है, मृत्यु का कारण क्या हो सकता है, जीवन में कब और कहां क्या संकट और दुर्घटनाएं आ सकती हैं. अगर यह लकीर गहरी हो और स्‍पष्‍ट रूप से दिखे तो जीवन खुशहाल होती है. वहीं, अगर इसमें और सेहतमंद होता है. वहीं अगर रेखा टूटी या कटी हो तो यह अशुभ माना जाता है.

Palmistry: अच्छी नौकरी मिलेगी या नहीं? चलता है इन लकीरों से पता... जानें कहां देखें

दूसरी रेखा- हृदय रेखा
यह लकीर बताती है कि जातक के गुण क्या हैं, वह कितना संवेदनशील है और उसका स्वभाव कैसा है. हृदय रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे से शुरू होती है और तर्जनी उंगली के नीचे तक जाती है. इस रेखा का तर्जनी उंगली उभार तक जाना अच्‍छा माना जाता है.

तीसरी रेखा- मस्तिष्क रेखा
मस्तिष्क रेखा तर्जनी और अंगूठे के बीच से शुरू होती है और हथेली के दूसरे हिस्‍से तक जाती है. यह रेखा बताती है कि जातक कितना बुद्धिमान है, उसकी मानसिक स्थिति क्या है और वह क्या सोच रखता है. यह रेखा अगर स्पष्ट दिखे तो अच्छा माना जाता है.

Palmistry: अगर हाथ में हैं ये अशुभ निशान, तो जीवन में होंगे बार-बार परेशान, इन्हें कैसे पहचानें...

चौथी रेखा- भाग्य रेखा
भाग्य रेखा हथेली के बीच में पाई जाती है और लंबाई में खिंची होती है. अगर यह रेखा स्‍पष्‍ट हो तो जातक भाग्यशाली माना जाता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी कोई पुष्टि नहीं करता.

Live TV Embed

WATCH LIVE TV

Trending news