अतीक के बेटे उमर अहमद की CBI कोर्ट में पेशी आज, जानिए क्या है मोहित जायसवाल अपहरण केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1662069

अतीक के बेटे उमर अहमद की CBI कोर्ट में पेशी आज, जानिए क्या है मोहित जायसवाल अपहरण केस

लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में अपहरम के एक 5 साल पुराने मामले में उमर अहमद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी. इससे पहले 7 अप्रैल को उमर और अतीक दोनों की पेशी हुई थी जिसमें उनके खिलाफ चार्ज फ्रेम किए गए थे.

फाइल फोटो

मयूर शुक्ला/लखनऊ : अतीक अहमद हत्याकांड के बाद अब उसके बेटे उमर अहमद की मुश्किलें भी बढ़ने वाली हैं. लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में किडनैपिंग के पुराने मामले में उमर अहमद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी. यह मामला 2018 का है, जब लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को लखनऊ से किडनैप कर देवरिया जेल लेकर जाया गया, जहां पर अतीक अहमद ने जबरदस्ती मारपीट कर मोहित की 45 करोड़ की संपत्ति अपने नाम करवा ली. इसके बाद 28 दिसंबर 2018 को मोहित ने लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को स्वता संज्ञान लेते हुए सीबीआई को इसकी जांच के आदेश दिए. इससे पहले 7 अप्रैल को उमर और अतीक दोनों की पेशी हुई थी जिसमें उनके खिलाफ चार्ज फ्रेम किए गए थे. शुक्रवार को उमर के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में ट्रायल शुरू होगा.

उमर ने व‍िशेष कोर्ट के समक्ष क‍िया था आत्‍मसमर्पण
मोहित जायसवाल अपहरण कांड थाना कृष्णानगर से संबधित है. शुरुआत में इस मामले की विवेचना स्थानीय पुलिस कर रही थी. विवेचना के दौरान पुलिस ने अतीक अहमद समेत आठ अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. 23 अप्रैल, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश पारित कर इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी थी. 12 जून, 2019 को सीबीआई ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर जांच शुरु की गई थी. 

यह भी पढ़ें: यूपी के 10 मोस्टवांटेड क्रिमिनल की लिस्ट जारी, अखिलेश यादव की चुनौती का सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया जवाब

क्‍या है मोहित जायसवाल अपहरण कांड
28 दिसंबर, 2018 को रियल स्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने एफआइआर दर्ज कराई थी, जिसके मुताबिक देवरिया जेल में निरुद्ध अतीक ने अपने गुर्गो के जरिए गोमतीनगर आफिस से उसका अपहरण करा लिया था. रिवॉल्वर के दम पर उसे देवरिया जेल ले जाया गया था. जहां अतीक ने उसे एक सादे स्टाम्प पेपर पर साइन करने को कहा था, ज‍िस पर उसने इंकार कर दिया था.

साइन करने से मना करने पर नाराज हुए अतीक ने अपने बेटे उमर तथा गुर्गे गुरफान, फारुख, गुलाम व इरफान के साथ मिलकर उसे तंमचे व लोहे की राड से बेतहाशा पीटा था. उसके बेसुध होते ही स्टाम्प पेपर पर दस्तखत बनवा लिया और करीब 45 करोड़ की सम्पति अपने नाम करा ली थी. साथ ही जानमाल की धमकी भी दी थी. अतीक के गुर्गो ने उसकी एसयूवी गाड़ी भी लूटी थी.

Watch: अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और शूटर गुड्डू मुस्लिम का Exclusive Video

Trending news