अतीक अहमद की पत्नी का 5 करोड़ का आलीशान बंगला होगा कुर्क, जानें किन बाहुबलियों की बीवियों पर कसा यूपी सरकार का शिकंजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1349612

अतीक अहमद की पत्नी का 5 करोड़ का आलीशान बंगला होगा कुर्क, जानें किन बाहुबलियों की बीवियों पर कसा यूपी सरकार का शिकंजा

LUCKNOW NEWS: माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) के लखनऊ स्थित बंगले को कुर्क करने जा रही है.......

अतीक अहमद की पत्नी का 5 करोड़ का आलीशान बंगला होगा कुर्क, जानें किन बाहुबलियों की बीवियों पर कसा यूपी सरकार का शिकंजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफिया की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने के बाद अब उनकी पत्नियों की संपत्ति पर भी कार्रवाई करने जा रही है. इसी कड़ी में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) के लखनऊ स्थित बंगले को कुर्क करने जा रही है. यह बंगला शाइस्ता परवीन के नाम से है, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ है. आइए जानते हैं यूपी के कौन कौन से माफिया की पत्नियों और बहू की संपत्तियों पर प्रशासन कार्रवाई कर चुका है.

अतीक अहमद की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क 
माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम से कौशाम्बी के पुरामुफ्ती सहित अन्य स्थानों पर करोड़ों की जमीन पर प्रशासन पहले ही कार्रवाइ कर चुका है. करीब 6 बीघा जमीन 12 अगस्त को कुर्क की गई थी, जिसकी कीमत लगभग 24 करोड़ बताई गई. यह भूमि कौशांबी के चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोइलहा में थी. प्रशासन ने अतीक अहमद की ओर से अवैध तरीके से अर्जित भूमि को खोजकर यह कार्रवाई की थी. इसके अलावा अतीक की पत्नी शाइस्ता के नाम दो स्थानों पर प्रयागराज-कानपुर हाईवे पर और अतीक के नाम से भी सवा दो बीघा जमीन की जानकारी पुलिस ने रिपोर्ट में दी थी.इन तीनों प्रॉपर्टी जिसकी कीमत 76 करोड़ से ज्यादा थी.

आफसा अंसारी की करोड़ों की संपत्ति जब्त 
माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ गाजीपुर पुलिस ने हाल ही में बढ़ी कार्रवाई की थी. गाजीपुर जिले में आफसा अंसारी की 6.30 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है.पत्नी अफशां अंसारी पर दलितों की जमीन कब्जाने का आरोप है. कहा जाता है कि मुख्तार के जेल जाने के बाद से अफसा ही उसका आपराधिक साम्राज्य संभाल रही थी. पहले भी मुख्तार अंसारी ने अवैध धनार्जित कर प्रॉपर्टी को आफसा अंसारी के नाम ट्रांसफर किया था. मुख्तार अंसारी और उनके परिवार की करोड़ों कीसंपत्ति कुर्क की जा चुकी है. 

Azamgarh Airport News: इस महीने से शुरू हो जाएंगी उड़ानें, जानें कहां तक पहुंची तैयारी 

बाहुबली विजय मिश्रा की बहू की करोड़ों की संपत्ति कुर्क 
भदोही के पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अवैध संपत्तियों पर पुलिस और प्रशासन ने हालही में कुर्क की कार्रवाई की थी. आरोप है कि विजय मिश्रा ने अपनी पत्नी रामलली मिश्रा और बहू रूपा मिश्रा के नाम से बेहद कम मूल्य पर मौजा नवधन तहसील ज्ञानपुर में जमीन खरीदी थी. पुलिस और प्रशासन की टीम ने गैंगस्टर एक्ट के तहत विजय मिश्रा की तीन करोड़ 34 लाख 37 हजार कीमत की जमीन कुर्क कर ली.वर्तमान खतौनी में विजय मिश्रा और रामलली मिश्रा के साथ रूपा मिश्रा और विष्णु मिश्रा का नाम इस पर दर्ज है. इसकी अनुमानित कीमत 3 करोड़ 34 लाख 37 हाजर 700 रुपये है.

Bhojpuri Gana: CUTE गर्ल ने शिल्पी राज के गाने पर मचाया धमाल, SMILE के दीवाने हुए सोशल मीडिया यूजर्स

 

Trending news