UP Election 2022: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, सामने होंगे योगी के ये मंत्री
Advertisement

UP Election 2022: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन इस सीट से लड़ेंगी चुनाव, सामने होंगे योगी के ये मंत्री

UP Chunav 2022: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) की पार्टी से पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) शहर पश्चिमी से पार्टी की उम्मीदवार होंगी

फाइल फोटो

UP Viddhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) का बिगुल बज चुका है. सभी सियासी दल अपना चुनावी गणित बनाने में लग गए हैं. इसी कड़ी में यूपी में सियासी जमीन तलाश रहे एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) की पार्टी से पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) शहर पश्चिमी से पार्टी की उम्मीदवार होंगी. उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर सहमति दे दी हैं. सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के सामने एमआईएम की प्रत्याशी होंगी. एमआईएम के प्रयागराज मंडल मीडिया प्रभारी अफसर महमूद ने यह जानकारी दी है.

सपा के परंपरागत मुस्लिम वोटों में हो सकती है सेंधमारी 
बाहुबली नेता और पांच बार विधायक रहे अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन AIMIM में पिछले दिनों लखनऊ में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई थीं. प्रयागराज की शहर पश्चिम सीट पर अतीक अहमद का खासा प्रभाव है. वह यहां से एक बार अपने भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को भी जिता चुके हैं. अतीक की पत्नी के चुनाव मैदान में आने से सपा के परंपरागत मुस्लिम वोटों में सेंधमारी हो सकती है. 

कानपुर में एक जनसभा को भी कर चुकी हैं संबोधित
कानपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाइस्ता परवीन ने  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा,अखिलेश को बिना हड्डी का मुसलमान पसंद है. वह मुसलमान को नहीं बल्कि मुसलमान के वोट को चाहते हैं. यह लड़ाई बीजेपी को हराने की लड़ाई नहीं है. अपना हक लेने की लड़ाई है. दलितों ने इकट्ठा होकर 4 बार मायावती को मुख्यमंत्री बनाया. यूपी में 20 फीसदी मुसलमानों का कोई नेता नहीं है. ओवैसी के रूप में अल्लाह ने नेता दिया है. अखिलेश यादव खुद को नेहरू साबित करना चाहते हैं. 

प्रयागराज की शहर पश्चिम सीट पर नजर डालें तो 1989, 1991, 1993 में निर्दलीय विधायक रहे अतीक के दम पर ही यहां सपा ने जीत का परचम लहराया था. अतीक ने 1996 में भाजपा के तीरथ राम कोहली को 35,099 वोट से हराया था. 2002 में अतीक ने अपना दल के टिकट पर सपा के गोपालदास यादव को 11,808 वोट से पराजित किया था.

सामनें होंगे सिद्धार्थनाथ सिंह
बता दें कि योगी कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह प्रयागराज की शहर पश्चिम सीट से विधायक हैं. लगभग तय है कि वह इसी विधानसभा सीट से फिर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी होंगे. इसी विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतीक अहमद की कब्जा मुक्त जमीन पर गरीबों के लिए आशियाना बनाने के लिए भूमि पूजन किया था.

Desi Bhabhi Dance Video: भोजपुरी गाने पर लाल साड़ीं में भाभी ने किया नागिन डांस, चारों ओर हो रही चर्चा

Viral Video: भिखारी की आवाज की कायल हुई दुनिया, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

 

 

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news