Auraiya: मानक विहीन बनी थी पांच मंजिला कपड़ा शोरूम की इमारत, आग लगने से दो लोगों मौत
Advertisement

Auraiya: मानक विहीन बनी थी पांच मंजिला कपड़ा शोरूम की इमारत, आग लगने से दो लोगों मौत

Auraiya Fire In Textile Showroom: दिबियापुर कस्बे में पांच मंजिला साड़ी सेंटर में आग लग गई. सूचना मिलते ही तत्काल दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी आग में तीन बच्चों और महिलाओं को सकुशल बाहर निकाला गया. वहीं, दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई.

Auraiya: मानक विहीन बनी थी पांच मंजिला कपड़ा शोरूम की इमारत, आग लगने से दो लोगों मौत

गौरव श्रीवास्तव/औरैयाः उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में शार्ट सर्किट से एक 5 मंजिला साड़ी सेंटर में आग लग गई, जिसके बाद शो रूम में फंसे दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं, एनटीपीसी व गेल से दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंचीं. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान धुएं में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई.

आग लगने की सूचना लगते ही एसपी, एडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे. वहीं, पांच मंजिला इमारत मानक विहीन बनी हुई थी. यही वजह है कि दो लोगों की फंस जाने से मौत हो गई. आग से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है. पड़ोस के घरों को भी खाली करा दिया गया है.

UP Police: खाकी वर्दी की गरिमा को Head constable ने किया तार-तार, फरियादी संग हुआ हमबिस्तर

धुएं के कारण दम घुटने से हुई दो लोगों की मौत
औरैया जनपद के दिबियापुर थाना क्षेत्र के दिबियापुर कस्बे में पांच मंजिला साड़ी सेंटर में आग लग गई. सूचना मिलते ही तत्काल एनटीपीसी व गेल के दमकलकर्मी व थाना पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे. जहां दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई. वहीं, इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी आग में तीन बच्चों और महिलाओं को दमकलकर्मियों ने सकुशल बाहर निकाला. लोगों ने प्रशासन को बताया कि एक बच्चा और दुकान कर्मचारी इमारत में अभी भी फंसे हुए हैं.

इसके बाद दमकल कर्मी तलाश में जुटे और इमारत में अंदर जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग का धुंआ इमारत में भर जाने की वजह से दमकलकर्मियों के लिए चुनौती बन गई. दमकलकर्मी दीवार को तोड़कर दोनों को तीसरी मंजिल से बेहोशी की हालत में बाहर निकाला, जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया. जहां डॉक्टर्स ने दोनों को मृत बताया. दोनों की मौत की वजह दम घुटना बताया गया है. मृतकों में एक 15 वर्षीय किशोर प्रणव और दूसरा दुकान पर काम करने वाला कर्मचारी कल्लू दुबे था.
 
इस मामले पर एडीएम औरैया ने दी जानकारी
मौके पर पहुंची एडीएम रेखा एस चौहान ने बताया कि एक साड़ी सेंटर में आग लगी हुई थी. जिसमें दमकल कर्मचारियों ने 5 लोगों को पहले बाहर निकाला था, लेकिन बाद में कुछ लोगों ने बताया कि दो लोग और अंदर हैं. जिसके बाद उन्हें आधे घंटे बाद बाहर निकाला गया. वहीं, जगह न होने की वजह से फायर कर्मचारियों को दीवार तोड़नी पड़ी. इमारत में अंदर धुंआ भर जाने की वजह से दम घुटने से दोनों की मौत हो गई. इस घटना में 3 महिलाएं और 4 फायर कर्मी भी चपेट में आ गए, जिनका इलाज चल रहा है. एडीएम औरैया ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी.

Mafia: अतीक अहमद पर फिर होगा योगी सरकार का एक्शन, 75 करोड़ की तीन संपत्तियों पर लगेगा ग्रहण

WATCH LIVE TV

Trending news