जल समाधि की चेतावनी देने वाले परमहंस आचार्य पर हमले की कोशिश का आरोप, पुलिस ने नकारा; बताई ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand998106

जल समाधि की चेतावनी देने वाले परमहंस आचार्य पर हमले की कोशिश का आरोप, पुलिस ने नकारा; बताई ये बात

परमहंस आचार्य का कहना है कि जब दोनों युवक उनकी कमरे में प्रवेश किए तो उन्होंने अपने समर्थक से कहा कि इन दोनों की आईडी चेक करवाइए.

जल समाधि की चेतावनी देने वाले परमहंस आचार्य पर हमले की कोशिश का आरोप, पुलिस ने नकारा; बताई ये बात

अयोध्या: हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर जल समाधि की घोषणा करने वाले तपस्वी छावनी के महंत जगत गुरु परमहंस आचार्य ने दो युवकों पर अपने ऊपर हमले की कोशिश का आरोप लगाया है. लेकिन, परमहंस आचार्य के इस आरोप को पुलिस ने नकार दिया है. पुलिस छावनी में तब्दील तपस्वी छावनी के महंत परमहंस आचार्य का आरोप है कि दो युवक फोटो खिंचवाने के बहाने उनके पास आए. जो हमला करने की नीयत से आए थे. लेकिन, उनकी व उनके साथ बैठे एक समर्थक की सतर्कता से कोई अप्रिय घटना नहीं घाटी.

क्या कहना है परमहंस आचार्य का? 
परमहंस आचार्य का कहना है कि जब दोनों युवक उनकी कमरे में प्रवेश किए तो उन्होंने अपने समर्थक से कहा कि इन दोनों की आईडी चेक करवाइए, जब यह युवक कमरे से बाहर निकले तो एक युवक के पास से चाकू नीचे गिर गया. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जब युवक की आईडी चेक की एक युवक हिंदू निकला तो दूसरा युवक मुस्लिम निकला.

कानपुर: सपा नेता को दौड़ाकर बीच सड़क पर बदमाशों ने सिर में मारी गोली, जानें पूरा मामला

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया नहीं दिखा चाकू 
परमहंस आचार्य का आरोप है कि दोनों युवक उनके ऊपर हमला करने की नियत से आए थे. जिनको सतर्कता से पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. हालांकि उनके इस आरोप में बहुत सारा झोल नजर आ रहे हैं. उनके साथ बैठे प्रत्यक्षदर्शी विजय कौशिक का कहना है कि उन्होंने उनके पास चाकू जैसे हथियार नहीं देखा है. परमहंस आचार्य ने उनको बताया कि मुस्लिम युवक के पास चाकू रखा था. जो कमरे से निकलने के दौरान गिर गया.

Viral Video: दूल्हा-दुल्हन के सामने "बुलेट बंदी" गाने पर छोटी बच्ची ने किया धमाकेदार डांस

 

दोनों युवको को हिरासत में लिया गया
वहीं, एसपी सिटी विजय पाल सिंह का कहना है कि उनके ऊपर किसी तरीके की कोई हमला की घटना नहीं हुई है. तपस्वी छावनी में भारी मात्रा में पुलिस लगाया गया है. सुबह से लोग मिलने जुलने आ रहे हैं. दो युवक आचार्य के साथ फोटो खिंचवाना चाहते थे. परमहंस आचार्य फोटो खिंचवाने के लिए सहमत नहीं थे. जब वहां सुरक्षाकर्मियों ने उन लोगों से बातचीत किया तो उनको हिरासत में ले लिया गया. यह दोनों युवक मिलने के लिए आए थे. उन दोनों से पूछताछ की जा रही है.

वह दोनों युवक स्थानीय बताए जा रहे हैं. प्रथम दृष्टया जो जानकारी हुई है वह उत्सुकतावश परमहंस आचार्य से मुलाकात और फोटो खिंचे जाने की इच्छा व्यक्त की थी. हालांकि गहनता से अभी और पूछताछ की जा रही है. परमहंस आचार्य 2 अक्टूबर दोपहर 12:00 बजे हिंदू राष्ट्र की मांग के साथ सरयू नदी में जल समाधि लेंगे.

Viral Video: बंदर ने खींच ली कुत्ते की पूंछ, फिर वीडियो में देखें क्या हुआ

WATCH LIVE TV

Trending news