भूमाफिया की अवैध प्लॉटिंग पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, गैंगस्टर की भी हो चुकी है कार्रवाई
Advertisement

भूमाफिया की अवैध प्लॉटिंग पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, गैंगस्टर की भी हो चुकी है कार्रवाई

Barabanki News:  बाराबंकी में जिला प्रशासन ने एक बार फिर अवैध कब्जों पर बुलडोजर कार्रवाई की है.  साथ ही सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को चेतावनी भी दी है. 

 

भूमाफिया की अवैध प्लॉटिंग पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, गैंगस्टर की भी हो चुकी है कार्रवाई

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले भूमाफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन लिए जा रहे हैं. इसी क्रम में एक बार फिर भूमाफिया संजय सिंगला द्वारा किए गए अवैध कब्जे पर जिला प्रशासन की टीम के द्वारा कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया गया और उसकी अवैध प्लॉटिंग के निर्माण को गिराकर पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया. बुलडोजर से तालाब की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को भी हटवाया गया. 

एसडीएम सदर के मुताबिक बाराबंकी के भूहेरा में भूमाफिया संजय सिंगला द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके प्लाटिंग पर निर्माण का काम किया गया था. इस जमीन को खाली करने के लिए पहले भी कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन इनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिस पर अब जिला प्रशासन की यह कार्रवाई हुई है. 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भूमाफिया द्वारा जिन्हौली में भी तालाब की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था, उसे भी हटवा दिया गया है. साथ ही सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को चेतावनी दी गई है कि जिन लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है और जिन्हें पहले नोटिसें जारी की जा चुकी है. वह खुद अपना अवैध कब्जा हटा लें, नहीं तो जिला प्रशासन ऐसे कब्जों को हटा देगा, साथ ही सम्बन्धित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल जमीनों पर अवैध कब्जों आदि के आरोप में संजय सिंगला के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. संजय सिंगला पर गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है और जेल भेजा गया. पुलिस ने उसके सहयोगियों के नामों का भी खुलासा किया है. इनमें मिथलेश वर्मा, गुंजन वर्मा, यशवंत रावत, सिद्धार्थ, संजय सिंगला की पत्नी मंजू सिंह सिंगला, अंतिम शुक्ला, अकरम, अविनाश चंद्र पाण्डेय, सुरेंद्र कुमार यादव, ओमनरायन यादव, ओमप्रकाश, मालती देवी सीतापुर, शैन तिवारी, सुजीत कुमार व अमित कुमार वर्मा शामिल हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए एएसपी उत्तरी पूर्णेंदु सिंह, सीओ सिटी नवीन सिंह और सीओ रामनगर डॉ. बीनू सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई गई हैं. 

Trending news