Sawan Somwar 2022: बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिये उमड़ा शिवभक्तों का हुजूम, पूरी होती हैं सारी मनोकामनाएं
Advertisement

Sawan Somwar 2022: बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिये उमड़ा शिवभक्तों का हुजूम, पूरी होती हैं सारी मनोकामनाएं

Sawan Somwar 2022: महाभारत कालीन प्राचीन पौराणिक महत्वों वाला लोधेश्वर महादेवा मंदिर बाराबंकी जिले की तहसील रामनगर में स्थित है. लोधेश्वर महादेवा में शिवलिंग पर सावन के महीने में जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों का जबरदस्त हुजूम उमड़ता है. पूरे सावन महीने यहां लाखों की संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक के लिये पहुंचते हैं. वहीं मेला परिसर में लाखों की संख्या में श्रृद्धालुओं के आने के चलते यहां बाराबंकी पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं. 

Sawan Somwar 2022: बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिये उमड़ा शिवभक्तों का हुजूम, पूरी होती हैं सारी मनोकामनाएं

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में पौराणिक लोधेश्वर शिवमंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. सावन माह का पहला सोमवार होने के चलते यहां लाखं की संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिये पहुंचे हैं. महादेवा मेले की सुरक्षा व्वयस्था के मद्देनजर बाराबंकी पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ साथ ड्रोन कैमरे से भी मेला परिसर की निगरानी की जा रही है.

सावन माह का पहला सोमवार होने के कारण लाखों शिवभक्तों का हुजूम महादेवा में उमड़ा है. जिसको देखते हुए महादेवा मंदिर में हर तरफ पुलिस फोर्स और पीएसी भी लगाई गई है. 

महाभारत कालीन प्राचीन पौराणिक महत्वों वाला लोधेश्वर महादेवा मंदिर बाराबंकी जिले की तहसील रामनगर में स्थित है. लोधेश्वर महादेवा में शिवलिंग पर सावन के महीने में जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों का जबरदस्त हुजूम उमड़ता है. पूरे सावन महीने यहां लाखों की संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक के लिये पहुंचते हैं. वहीं मेला परिसर में लाखों की संख्या में श्रृद्धालुओं के आने के चलते यहां बाराबंकी पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं.  भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए देर रात से ही लंबी-लंबी कतारें लग गईं और हर-हर, बम-बम भोले के जयकारों से रामनगर का लोधेश्वर महादेवा गूंज रहा है. श्रद्धालु शिवलिग का जलाभिषेक कर बेलपत्र, भांग, धतूरा, अक्षत, मिष्ठान, द्रव्य से पूजन-अर्चन कर मनवांछित फल की कामना कर रहे हैं.

वहीं महादेवा पहुंचे श्रृद्धालुओं ने बताया कि वह हर सावन में एक बार लोधेश्वर के दर्शन करने जरूर आते हैं. यहां आकर उनको बहुत खुशी मिलती है. लोधेश्वर महादेव की कृपा से उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. दर्शन के लिए दूर-दूर से आए श्रद्धालु उसके पास से बेल पत्र, धतूरा, भांग, मदार का फूल और बेर समेत आदि पूजन सामग्री लेकर भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं. 

महादेवा मंदिर के मठ पुजारी ने बताया कि सावन में भगवान शिव हर शिवलिंग में विराजते हैं. लोधेश्वर महादेवा का महत्व पौराणिक काल से है. यहां जलाभिषेक करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. यहां बेलपत्र, धतूरा, भांग, मदार के फूल और शमी की लकड़ी से पूजन किया जाता है. लोधेश्वर महादेवा में जलाभिषेक के लिए जिले के अलावा लखनऊ, बहराइच, कानपुर, उन्नाव, उरई, जालौन समेत कई जिलों से बड़ी तादात में शिव भक्त आते हैं. 

LIVE Live TV

 

 

Trending news