जब तक कोटेदार को नहीं देंगे पांच किलो भूसा, तब तक नहीं मिलेगा राशन, जानें कहा चल रही डीलर की तानाशाही?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1213230

जब तक कोटेदार को नहीं देंगे पांच किलो भूसा, तब तक नहीं मिलेगा राशन, जानें कहा चल रही डीलर की तानाशाही?

योगी सरकार की फ्री स्कीम से गरीबों को अनाज मिलता है....लेकिन इसके बाद भी राशन डीलर की मनमानी रूक नहीं रही है...उन्नाव में कार्ड होल्डर्स को राशन नहीं दिया जा रहा है.. कहा जा रहा है कि पहले कोटेदार को भूसा दो फिर अनाज मिलेगा...

जब तक कोटेदार को नहीं देंगे पांच किलो भूसा, तब तक नहीं मिलेगा राशन, जानें कहा चल रही डीलर की तानाशाही?

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: यूपी की योगी सरकार ने सरकारी राशन पाने की केवल एक शर्त है अगर आप गरीब हैं तो आपको सरकारी राशन मिलेगा. लेकिन उन्नाव में अगर आपको राशन लेना है तो इसके बदले कोटेदार को भूसा देना होगा. अगर आप भूसा नहीं देंगे तो कोटेदार आप को राशन नहीं देगा. आप चाहे जितने भी गरीब हों, आपके पास राशन कार्ड हो, आप को राशन देने के लिए सरकार ने खाद्यान्न भी दिया हो, मगर कोटेदार राशन तभी देगा जब उसको भूसा देंगे.

कानपुर हिंसा मामले में विवादित बयान देने वाले शहरकाजी के बदले सुर, कहा-अफवाहों पर ध्यान न दें लोग

कोटेदार की तानाशाही का वीडियो आया सामने
योगी सरकार के जनहितकारी निर्दोषों को पलीता लगाने में उन्नाव के अफसर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कोटेदार की ऐसी तानाशाही का एक वीडियो सामने आया है. कोटेदार कह रहा है उसको निर्देश मिले हैं कि राशन कार्ड धारकों से भूसा लेने के बाद ही राशन दिया जाए. 

अपनी मर्जी से भूसा दान सकते हैं किसान
ताजा मामला गोवंश के संरक्षण के लिए किसानों द्वारा भूसा दान से जुड़ा है. सरकार ने निर्देश दिए कि गोवंश के संरक्षण के लिए किसान अपनी मर्जी से भूसा दान कर सकते हैं. लेकिन उन्नाव में राशन कार्ड धारकों से जबरदस्ती भूसा मांगा जा रहा है. कोटेदार कह रहे हैं अगर भूसा नहीं दोगे तो राशन नहीं देंगे. कोटेदार का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है. यह वीडियो सफीपुर तहसील के नौबतपुर का बताया जा रहा है.

बिना भूसा नहीं मिलेगा राशन-कोटेदार
वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कोटेदार कार्ड धारकों से कह रहा है कि ऐसे निर्देश मिले हैं कि कार्ड धारकों से पांच-पांच किलो भूसा लिया जाए. इतना ही नहीं वह मोबाइल में पूर्ति निरीक्षक राजेंद्र त्रिपाठी का मैसेज भी पढ़कर सुना रहा है. कोटेदार कह रहा है भूसा चाहिए, बिना भूसा किसी को राशन नहीं दिया है. भूसे की चाहे जहां से व्यवस्था करो, वह आपकी जिम्मेदारी है. वीडियो के आलावा ग्रामीणों ने कोटेदार की शिकायत भी की है. ग्रामीणों ने कहा की कोटेदार राशन के बदले भूसे की मांग कर रहा है.

मामले में जांच के लिए सप्लाई इंस्पेक्टर को निर्देश 
इस वीडियो मामले में राम शकल मौर्या एसडीएम सफीपुर का कहना है कि ऐसे कोई निर्देश नहीं मिले हैं. अगर कोई ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ करवाई होगी. इस मामले में जांच के लिए सप्लाई इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 9 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news