Bhadohi Crime:यूपी के भदोही में अंगूठे के क्लोन बनाकर होती थी ठगी, पलक झपकते अकाउंट कर देते थे खाली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1677595

Bhadohi Crime:यूपी के भदोही में अंगूठे के क्लोन बनाकर होती थी ठगी, पलक झपकते अकाउंट कर देते थे खाली

Bhadohi News:भूलेख वेबसाइट से रजिस्ट्री के कागजात निकालकर अंगूठे का क्लोन तैयार करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. जानिए कैसे कर देते थे अकाउंट खाली.

Bhadohi Crime:यूपी के भदोही में अंगूठे के क्लोन बनाकर होती थी ठगी, पलक झपकते  अकाउंट कर देते थे खाली

रमेश चंद मौर्य/भदोही : यूपी के भदोही में पुलिस ने ठगी करने वाले एक ऐसे शातिर गैंग का पर्दाफाश किया है जो अंगूठे के निशान का क्लोन बनाकर लोगों के बैंक खातों से रुपये निकालते थे. इस प्रकरण में सबसे खास बात यह सामने आई है कि भूलेख वेबसाइट से रजिस्ट्री कागजात डाउनलोड कर अंगूठे का क्लोन तैयार करते थे. इसके अलावा यह क्लोन तैयार करने के लिए लोगों को नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर भी उनके अंगूठे का निशान लेते थे. पुलिस ने 194 अंगूठे के क्लोन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

भदोही जनपद में बैंक खातों से दूसरे बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर होने की ठगी को लेकर 3 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज किए गए थे. पुलिस लगातार इन ठगों की तलाश कर रही थी पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आये ठगों की निशानदेही पर प्रयागराज में स्थित एक अपार्टमेंट से कुल 194 अंगूठा के क्लोन,आधार नंबर, बैंकों की पर्ची, अंगूठा क्लोन बनाने से संबंधित कई उपकरण बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि यह भूलेख वेबसाइट से रजिस्ट्री कागजात डाउनलोड कर अंगूठा क्लोन बनाने की बात सामने आई है. इसके अलावा अंगूठा क्लोन बनाने के लिए सीधे साधे लोगों को नौकरी और लोन दिलाने का झांसा देकर भी उनके अंगूठे का निशान लेते थे. 

यह भी पढ़ें: बिना पेपर और इंटरव्यू के होने वाली थी 29 नर्सों की नियुक्ति, मेरठ सीएमओ के फर्जी दस्तखत का खुलासा

पुलिस में विभिन्न बैंक खातों से कुल 87 हजार रुपये फ्रीज कर कराये हैं. अन्य बैंक खातों में इन्होंने जो रुपए ट्रांसफर किए थे उनको भी फ्रीज कराने की कार्रवाई प्रचलित है. पुलिस ने ऋषि राज सिंह और रोहित कुमार नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से ठगी के इस कारोबार में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है. उन लोगों का पता लगाया जा रहा है जो इनके शातिर मंसूबो में मददगार थे.कुछ दिन पहले ही ऊंज क्षेत्र से पुलिस ने एक ऐसे ही ठगों की गैंग का पर्दाफाश किया था. गिरोह में शामिल सदस्य एनजीओ का सदस्य बनाने के नाम पर महिलाओं के अंगूठे का निशान लेकरक्लोन तैयार कर ठगी करने का काम करते थे.

WATCH: झांसी में सीएम योगी ने भरी हुंकार, कहा- 'बीजेपी प्रत्याशियों के हाथ मजबूत करो, विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने देंगे'

Trending news